सरधना से साजिद कुरैशी की रिपोर्ट
सरधना (मेरठ) अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के नेता विनोद बैचेन ने बताया कि सफाई कर्मचारीयो के नियमीतिकरण, नगर निगम मेरठ में कार्यरत 2415 आउट सोर्सिग सफाई कर्मचारीयो की संविदा बहाली, ठेका पृथा समाप्त करने, आबादी के अनुसार नियमित भर्ती, योग्यतानुसार पद्दोन्ती करने, पुरानी पेन्शन बहाल कराने, वाल्मीकि समाज का आरक्षण अलग करने, वाल्मीकि जयन्ती का पुनःअवकास बहाल करने आदि सफाई कर्मचारीयो की समस्याओ को लेकर अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस संगठन उ०प० के तत्वावधान में राष्ट्र पिता महात्मा गांधी जी की जयन्ती पर 2 अक्टूबर 2021 को  कमिश्नरी पार्क मेंरठ में एक दिवसीय धरना प्रर्दशन एवम् सामूहिक भूख हड़ताल करके गत 6 माह से निरन्तर चल रहे आन्दोलन को और गति देने का कार्य किया जायेगा। 
 संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चावरियां ने नगर पालिका परिषद् सरधना में हुई संगठन की मीटिंग में यह निर्णय लिया । बैठक के दौरान सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया कि देश की आजादी के सूत्र धार परम योद्धा महात्मा गांधी जी के जन्मदिवस पर ही संगठन सफाई कर्मचारीयो की स्वतंत्रता के लिए संघर्ष कर उ0प0 सरकार से अपनी मांगे पूरी करने की गुहार लगायेगा। 
प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चावरियां के नेतृत्व में संगठन गत 6 माह से निरन्तर प्रदेश के सभी सविदा व ठेका पृथा आउटसोर्सिंग सफाई कर्मचारीयो के नियमीतिकरण आदि की माँग को जोर शोर से पूरे प्रदेश में सिलसिले वार उठायी जा रही हैं। मीटिंग में उपस्थित संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री  विनोद कुमार बैचेन ने अवगत कराया कि वह पूर्व राज्य मंत्री व पूर्व विधायक तथा संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री प्रभु दयाल वाल्मीकि के नेतृत्व में गत 21सितम्बर 2021को उक्त सभी मांगो से उ0प0 सरकार के नगर विकास प्रमुख सचिव  रजनीश दुबे एवम् निदेशक स्थानीय निकाय श्रीमति शकुन्तला गौतम  को भी अवगत कराया जा चुका है। सुभाष चावरियां ने घोषणा कि और कहाँ कि संगठन चरण बद्ध आन्दोलन करके सफाई मजदूरों को जागृत करने के साथ साथ संगठित करके प्रदेश सरकार से अपने जायज हक व अधिकारो के लिए संघर्ष को कमर कस चुका है। मीटिंग में सभासद महिपाल वाल्मीकि, सोहनवीर सिंह टांक, मनीष कुमार सूरज टांक, अजय महेन्द्र, दिनेश सूद, राजू धिगिया, शुगनचन्द धिगान, राहुल, अमित आदि पदाधिकारी शामिल थे।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts