चालक की लापरवाही से हुआ हादसा 


गाजीपुर । सुहवल थाना क्षेत्र के सुहवल ढढनी मार्ग पर रमवल गाँव के पास  शाम करीब चार बजे दानापुर से सेना भर्ती में फिजिकल टेस्ट देकर लौट रहे युवाओं से भरी मिनी बस जो ढढनी के तरफ  से तेज रफ्तार सुहवल की तरफ जा रही थी कि अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई ।जिसके कारण उसमें सवार युवा बस के नीचे दब गये ।हुए इस घटना में सेना भर्ती देखकर लौट रहे ग्यारह युवा गंभीर रूप से जख्मी हो गये ।
घटना के बाद मौके पर चीखपुकार मच गई अगल बगल के ग्रामीण तुरंत घटना स्थल की तरफ दौड पडे एसाथ ही इसकी सूचना पुलिस को दी । प्रभारी निरीक्षक योगेन्द्र सिंह तुरंत  बल के साथ मौके पर पहुंचे मिनी बस में दबे युवाओं को ग्रामीणों की सहायता से बाहर निकाला ।घायलों को पहले निजी चिकित्सक के यहाँ प्राथमिक उपचार कराने के वाद सभी घायलों को एंम्बुलेंस से जिलाचिकित्सालय में भर्ती कराया गया ।जहां कई घायलो की हालत गंभीर बनी हुई है ।घटना की सूचना घायल युवाओं के परिजनो को होते ही अफरातफरी मच गई । सभी भागे भागे जिलाचिकित्सालय पहुंच गये ।घायलों  ने बताया कि सभी लोग दानापुर में आयोजित सेना की भर्ती में फिजिकल टेस्ट देकर ट्रेन से दिलदारनगर पहुंचे वहा से उन्होंने एक मिनी बस रिजर्व कर गाँव के लिए निकल पडे । चालक को उन्होंने धीमे चलने की बात कही मगर उसने बात को अनसुना कर बस चलाने में मसगूल था एबस अभी रमवल गाँव से थोडा आगे बढी थी कि सरकारी एफ सी आई गोदाम के पास किनारे पलट ग ई ।प्रत्यक्षदर्शियो व भर्ती से लौट रहे युवाओ ने बताया कि यह हादसा चालक की लापरवाही से हुआ है एजो मौके से भाग निकला ।
 अस्पताल की व्यवस्था की पोल खुलकर सामने आयी 
एक तरफ  जहां सभी घायलों को जिला अस्पताल लाया गया तो वहीं जिला अस्पताल की व्यवस्था भी खुलकर सामने आई कि घायल मरीज को इलाज के लिए स्ट्रेचर के अभाव में लोग गोद में लेकर इलाज कराते नजर आए तो वही कुछ मरीजों को ग्लूकोज चढ़ाने के लिए स्टैंड नहीं होने की वजह से हाथों में बोतल लेकर अपने मरीज को चढ़ाते दिखे।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts