इस्लाम के लिए छोड़ दी ग्लैमर इंडस्ट्री


मुंबई। टीवी और बॉलीवुड के ऐसे कई कलाकार रहे हैं जिन्होंने अच्छा खासा मुकाम हासिल किया और अचानक से इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। इन्हीं में से एक नाम सना खान का है। सना ने ग्लैमर इंडस्ट्री में काफी काम किया और फिर शादी के बाद टीवी शोज और फिल्मों से दूर हो गईं। चलिए बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।



सना का जन्म साल 1988 में मुंबई में हुआ। उनका पूरा नाम सैयद सना खान है। सना के पिता मलयाली मुस्लिम हैं। वह केरल के कन्नूर के रहने वाले हैं। उनकी मां सईदा मुंबई की हैं।सना ने अपने करियर की शुरुआत साल 2005 में छोटे बजट की एडल्ट फिल्म यही है हाई सोसाइटी से की।



इसके अलावा वह कई टीवी विज्ञापनों और एड फिल्मों में नजर आईं। हिंदी के अलावा उन्होंने तमिल इंडस्ट्री में भी काम किया है।शाहरुख खान के साथ एक एड फिल्म करने के बाद उन्हें तमिल फिल्म सिलमबाटम में मौका मिला। सना ने बताया कि मेकर्स को एक फ्रेश चेहरे की तलाश थी।



सना ने करीब 50 से ज्यादा विज्ञापन फिल्मों में काम किया। इनमें टेम्पटेशन यात्रा डॉट कॉम अमूल माचो सहित अन्य हैं।टीवी पर सना की एंट्री साल 2012 में बिग बॉस 6 से हुई। वह सेकेंड रनर अप रही थीं।बिग बॉस से उन्हें काफी पहचान मिली। इसके बाद वह झलक दिखला जा 7 खतरों के खिलाड़ी 6 एंटरटेनमेंट की रात सहित अन्य शोज में नजर आईं।सना ने वेब सीरीज जिंदाबाद और स्पेशल ऑप्स में काम किया है। उन्हें आखिरी बार 2020 में रिलीज हुए वेब सीरीज स्पेशल ऑप्स में ही देखा गया।नवंबर 2020 में सना खान ने गुजरात के मुफ्ती अनस सैयद से गुपचुप तरीके से शादी की। उन्होंने एक पोस्ट लिखकर इसकी जानकारी दी और बताया कि वह शोबिज इंडस्ट्री में काम नहीं करेंगी। अब वह इस्लाम धर्म पर पूरा ध्यान देना चाहती हैं।




No comments:

Post a Comment

Popular Posts