मेरठ
। वेस्ट यूपी में ठगी करने वाले  गिरोह पूरी तरह सक्रिय हो गये  है। जो लोगों की मेहनत  की कमाई को चपत लगा रहे है। बुधवार को एसएसपी के यहंा पहुंंचे एकयुवक ने अपने पिता के  साथ ठगी करने वाले  के बारे में व्यथा सुनाई। पिता ने बेटे को दिल्ली पुलिस में  दरोगा की भर्ती के लिये ७.५ लाख रूपये लेने का आरोप एक व्यक्ति पर लगाया है। एसएसपी  के आदेश के  बाद पुलिस ने आरोपी की तलाश आरंभ कर दी है। 

एसएसपी से गुहार लगाने वाले पहुंचे नूर मोहम्मद ने बताया कि उसका पिता गांव में कार पेंटर का काम करता है। परतापुर का अछरोंडा निवासी दीपक कुमार उनकी दुकान से लकड़ी का सामान लेना आया था। करीब पांच माह पहले दीपक से उनकी मुलाकात हुई। दीपक के बताया कि दिल्ली के किसी अफसर की गाड़ी चलता है। उसके बाद लगातार दीपक उनकी दुकान पर आने लगा। उसके बाद दीपक ने नूर मोहम्मद को भरोसा दिलाया कि दिल्ली में दारोगा की भर्ती निकल रही है। वह उसे दिल्ली पुलिस में दारोगा की नौकरी दिला देगा। उसके लिए दस लाख की रकम तय हो गई।

उसने बताया कि  उसकी दिल्ली पुलिस में दरोगा की  नौकरी लग जाएगी।इसलिये पिता ने अपना मकान गिरवी रखकर ब्याज पर मोटी रकम उठा ली। उसके बाद दीपक को तीन किश्तों में साढ़े सात लाख रुपये दे दिए। उसके बाद दीपक ने मवाना जाना बंद कर दिया। पीडि़त परिवार ने दीपक की तलाश की। उसने बताया कि दिल्ली के अफसर सरफराज को रकम दे चुका है। दिल्ली में जब दारोगा की भर्ती निकलेगी। तब नूर मोहम्मद को लगवा दिया जाएगा। पीडि़त परिवार ने 15 दिन पहले मामले की जानकारी मवाना पुलिस को दी।

पुलिस ने दीपक से फोन पर संपर्क किया। उसने रकम वापस करने के लिए दस दिन का समय लिया। इसी बीच दीपक मकान पर ताला डालकर अपने पत्नी और बच्चों के साथ अछरोंडा से फरार हो गया। नूर मोहम्मद ने कप्तान से मामले की शिकायत की। उन्होंने परतापुर थाने को कार्रवाई के निर्देश दिए। इंस्पेक्टर नजीर अली ने बताया कि दीपक ने अपना मोबाइल भी बंद कर लिया है। उसके साथी सरफराज का मोबाइल चल रहा है। सरफराज को उठाकर ही दीपक की जानकारी जुटाई जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts