मेरठ। शहर में मल्टीलेवल कार पार्किंग बनाने का प्रस्ताव बुधवार को नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक में फिर से गिर गया। इस दौरान भाजपा और महापौर समर्थकों के बीच जमकर बहस हुई। इस दौरान पार्षदों ने हंगामा किया। बैठक के अंत में नए सिरे से कार्यकारिणी सदस्यों की समिति के साथ कार पार्किंग के लिए जमीन का सर्वे कराने का निर्णय लिया गया।
राज्य स्मार्ट सिटी मिशन में मेरठ में मल्टीलेवल कार पार्किंग स्वीकृत हुई है। इस पार्किंग के लिए जगह का मसला हल नहीं हो पा रहा। पिछली नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक में टाउन हाल में पार्किंग बनाने का प्रस्ताव खारिज हो गया था। 
     बुधवार को नगर निगम टाउन हॉल परिसर स्थित तिलक हॉल में कार्यकारिणी बैठक का आयोजन हुआ। बैठक में मल्टीलेवल कार पार्किंग को लेकर चर्चा हुई। भाजपा पार्षद ललित नागदेव ने कहा कि मेरठ शहर में चार मल्टीलेवल कार पार्किंग की आवश्यकता है। घंटाघर क्षेत्र, कलक्ट्रेट परिसर, गढ़ रोड और हापुड़ रोड स्थानों पर मल्टीलेवल कार पार्किंग बनाने की जरूरत है। पार्किंग बनाने का काम घंटाघर क्षेत्र से ही किया जाए। इसके लिए दो स्थान विकल्प हो सकते हैं। पहले विकल्प में नगर निगम परिसर जलकल विभाग की बिल्डिंग को तोड़कर और दूसरा विकल्प टाउन हॉल के मुख्य भवन के पश्चिम में नगर निगम स्टोर वाले स्थान पर पार्किंग बनाई जाए। भाजपा पार्षदों ने बहुमत के आधार पर इस प्रस्ताव को पास कर दिया तो महापौर समर्थक पार्षद अब्दुल गफ्फार ने पूर्व में पास प्रस्तावों को सामने रखा। इसे लेकर भाजपा और महापौर समर्थक पार्षद आपस में भिड़ गए तथा हंगामा हुआ। भाजपा पार्षदों द्वारा सपा सरकार में पार्किंग नहीं बनाने का मुद्दा उठाने पर जमकर हंगामा हुआ। नगर आयुक्त मनीष बंसल ने जल निगम के सीएण्डडीएस के अधिकारियों से रिपोर्ट प्रस्तुत कराई, जिसमें अधिकारियों ने नगर निगम परिसर में जमीन की कमी बता दी। हंगामे के बाद नगर आयुक्त और महापौर सुनीता वर्मा ने नए स्थान के लिए जमीन का सर्वे कराने के लिए पार्षदों की एक समिति बना दी। बैठक में अपर नगर आयुक्त श्रद्धा शांडिल्यायन, सहायक नगर आयुक्त ब्रजपाल सिंह, मुख्य अभियंता यशवंत कुमार, पार्षद सुनीता प्रजापति, अंशुल गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts