मेरठ। सोमवार को एशिया की सबसे सर्राफ मंडी मेरठ सहित पूरे यूपी में हड़ताल रहेगी। इस दिन हॉलमार्क नंबर के विरोध में कारोबारी एक दिन की हड़ताल के दौरान अपने प्रतिष्ठान बंद रखेंगे। यूपी समेत देशभर में हड़ताल का ऐलान सर्राफा एसोसिएशन ने किया है।
बतादें हॉलमार्किंग की समस्या को लेकर सर्राफा एसोसिएशन संघ के पदाधिकारी पिछले कई महीने से केंद्रीय मंत्रियों और बीआईएस अधिकारियों से लगातार बातचीत कर रहे हैं। लेकिन इस बातचीत का कोई नतीजा नहीं निकला। मेरठ ज्वैलरी मैन्यूफैक्चिरिग एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. संजीव अग्रवाल ने बताया कि इस सबंध में एसोसिएशन की कई दौर की बातचीत सरकार और बीआईएस अधिकारियों से हो चुकी है। मंत्री और अधिकारियों को समस्याओं से अवगत कराया जा चुका है। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। कहीं से कोई संतुष्टि या राहत नहीं मिली है इसलिए इस अब सर्वसम्मति से निर्णय लेते हुए एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल करने का निर्णय लिया है। इस दिन प्रदेश के सभी सर्राफा व्यापारी अपने प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद रखेंगे।
मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल ने कहा कि एचयूआईडी के कारण सर्राफा व्यापारियों को खासी परेशान आ रही है। हम लगातार राज्य सरकार के सांसदों और मंत्रियों के माध्यम से सरकार को ज्ञापन भेज रहे हैं,लेकिन सर्राफा कारोबारियों के हितों पर सरकार ध्यान नहीं दे रही है। अब हम कारोबारी एक दिन की हड़ताल पर जा रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts