प्रेरणा के 30 वर्षों का मनाया जश्न, भारत में स्थापना का 50वां साल 

नई दिल्ली। कोका कोला कंपनी के घरेलू ब्रांड लिम्काक ने भारत में अपने 50वें वर्ष का जश्न मनाते हुए लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स (एलबीआर) का स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है। 
एलबीआर में एमेरिट्स के संपादक विजया घोष ने कहा कि यह भारत की पसंदीदा बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के 30 वर्ष पूरे होने की उपलब्धि दर्शाता है। इस साल के एडिशन में कोविड-19 के खिलाफ अग्रिम मोर्चे पर डटे फ्रंटलाइन वॉरियर्स के कभी हार न मानने वाले जज्बे को सलाम किया गया है। कोरोना वॉरियर्स ने महामारी के खिलाफ अपार साहस का समर्थन करते हुए लड़ाई में अग्रिम मोर्चा संभाला है। इस किताब में कोरोना वॉरियर्स के निस्वार्थ भाव से किए गए मानवता और दयालुता के कार्यों पर विशेष प्रकाश डाला गया है। इसके साथ ही इस संस्करण में हमेशा की तरह असाधारण उपलब्धियां हासिल करने वाले वाले प्रतिभाशाली लोगों को पहचान दी गई है।
दो चुनौतीपूर्ण वर्षों का मिश्रित संस्करण है रिकाडर्स
हैशेट इंडिया के प्रबंध निदेशक और पूर्व प्रोजेक्टू एडिटर एलबीआर 1988-94 थॉमस अब्राहम ने बताया कि इस वर्ष का लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स दो चुनौतीपूर्ण वर्षों का मिश्रित संस्करण है। इसमें मानव प्रयास, संरचना, शिक्षा, रक्षा, सरकार, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, एडवेंचर, बिजनेस, सिनेमा और कुदरती दुनिया, साहित्य और कला के क्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल करने वाले लोगों की सफलता का जश्न मनाया गया है। इस किताब में 4 हजार से ज्यादा रिकार्ड है। इसी के साथ लेटेस्ट एडिशन को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए अलग-अलग डिस्प्ले पेज, रीडर फ्रेंडली इन्फोग्राफिक्स और चार्ट्स का प्रयोग किया गया है। 2020-22 संस्करण में आकर्षक नए रिकॉर्डों के साथ पिछले रिकॉर्ड के रिकॉर्ड रिवाइंड कैप्सूल दिए गए हैं। सुपर 30 में तीन दशकों में महत्वपूर्ण रिकॉर्ड और उपलब्धियों को शामिल किया गया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts