टीएमसी सांसद शांतनु पूरे सत्र के लिए निलंबित

नई दिल्‍ली (एजेंसी)। संसद का मानसून सत्र लगातार हंगामें की भेंट चढ़ रहा है। शुक्रवार को भी सत्र शुरू होते ही हंगामा शुरू हो गया। लिहाजा लोकसभा को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया। साथ ही गुरुवार को राज्‍य सभा में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्‍णव के हाथों से कागज छीनने और उसे फाड़कर हवा में उछालने वाले टीएमसी के सांसद शांतनु सेन को पूरे मानसून सत्र के लिए राज्‍य सभा से निलंबित कर दिया गया है।
इसके बाद टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने सदन की कार्यवाही में बाधा डालने की कोशिश की जिसके बाद राज्‍य सभा की कार्यवाही को 12:30 बजे तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया। हंगामे के चलते लोक
सभा को सोमवार तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया है। भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने टीएमसी के सदन में हंगामे पर कहा कि ये उनकी पुरानी परंपरा है। उन्‍होंने इसको अशोभनीय बताया है।
स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मांडविया ने लोकसभा में कहा कि पीएम मोदी कई बार इस बात को कह चुके हैं कि वैक्‍सीनेशन प्रोग्राम का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। ये सरकार का लक्ष्‍य है कि 18 वर्ष से अधिक की आयु वाले हर व्‍यक्ति को कोरोना वैक्‍सीन मिले। ये वक्‍त राजनीति करने का नहीं है।
राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि उनका फोन भी टेप किया गया। उनका कहना था कि ये केवल प्राइवेसी का ही मामला नहीं है बल्कि विपक्षी नेता होने के नेता वो जनता की आवाज उठाते हैं। उन्‍होंने इसको जनता की आवाज पर हमला करार दिया है। उन्‍होंने कहा कि इसके लिए देश के गृह मंत्री को इस्‍तीफा देना चाहिए और सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा जज से इस मामले की जांच करवाई जानी चाहिए। इसके दायरे में पीएम नरेंद्र मोदी को भी आना चाहिए।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts