‘एल्यूमनी कनेक्ट’ ऑनलाइन इंटरनेशनल काॅरपोरेट एक्सपोजर श्रृंखला में छात्रों को किया प्रेरित


मेरठ। आईआईएमटी विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित ‘एल्यूमनी कनेक्ट’ ऑनलाइन इंटरनेशनल काॅरपोरेट एक्सपोजर श्रृंखला में श्री अजय कुमार तिवारी, डायरेक्टर-बिजनेस डेवलपमेंट इन दमक प्राॅपर्टीज दुबई के साथ लाइव इंटरव्यू सत्र का आयोजन किया। उनकी विशेषता व्यवसाय विकास, रणनीति और योजना, और बिक्री और विपणन हैं। उन्होंने लंदन, हांगकांग, भारत और संयुक्त अरब अमीरात में भी काम किया।

अपने सत्र में उन्होंने साझा किया कि एक उत्कृष्ट पेशेवर शिक्षण माॅड्यूल और आईआईएमटी के संकाय सदस्यों के मार्गदर्शन के कारण उन्हें कैंपस प्लेसमेंट के अन्र्तगत बार्कलेज बैंक में चुना गया था। उन्होंने मैक्स भूपा हेल्थ, सारे होम्स, जीएआईए, अजीजी डेवलपमेंट्स आदि जैसे कई संगठनों में भी कार्य किया है।

उन्होंने परिसर में अनुशासन के बारे में याद किया जिससे उन्हें अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने में बहुत मदद मिली। अनिवार्य वर्दी, दाहिनी टाई गाँठ, और बोली जाने वाली अंग्रेजी पर ध्यान उन्हें काॅर्पोरेट जीवन के लिए तैयार करता है। उन्होंने कहा कि वह एक ऐसी पृष्ठभूमि से थे जहां उन्हें अंग्रेजी अच्छी नहीं लगती थी। आईआईएमटी की वजह से ही वह इस ऊंचाई तक पहुंचे हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि कुछ हासिल करने के लिए इच्छाशक्ति का महत्व काफी महत्वपूर्ण है। वह अचल संपत्ति के साथ काम कर रहे हैं और आज के परिदृश्य में भी वह सही रणनीति और ईमानदार प्रयासों के कारण मुनाफे को बनाए रखने में सक्षम हुए हैं। उन्होंने छात्रों से कहा कि वह अफवाहों या शुरूआती असफलताओं से न डरें क्योंकि केवल उन्हीं लोगों को जीवन में सफलता मिलती है जो इन सभी चीजों से विचलित नहीं होते हैं  ।                                              

कार्यक्रम का संचालन सुश्री रेखा ने किया। चांसलर योगेश मोहन गुप्ता और प्रो वीसी डाॅ सतीश बंसल के मार्गदर्शन में डाॅ गरिमा सिन्हा औरपूजा शर्मा ने इसका सफलतापूर्वक आयोजन किया। डाॅ सुगंधा और डाॅ संदीप कुमार ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की

No comments:

Post a Comment

Popular Posts