जबरन वसूली मामले में 9 जगह खालिस्तानियों को तलाशा


नई दिल्ली, | राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार को खालिस्तानी उग्रवादियों द्वारा जबरन वसूली के मामले में उत्तर प्रदेश और पंजाब में नौ स्थानों पर तलाशी ली। एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि एजेंसी ने पंजाब के बरनाला, मोगा और फिरोजपुर और उत्तर प्रदेश के मेरठ और मुजफ्फरनगर में नौ स्थानों पर तलाशी ली है।

इस साल मई में पंजाब के मोगा जिले में पंजाब पुलिस को मिली जानकारी के आधार पर मामला दर्ज किया गया था कि मोगा निवासी अर्शदीप सिंह उर्फ अरश, बरनाला निवासी चरणजीत सिंह उर्फ रिंकू और फिरोजपुर निवासी रमनदीप सिंह उर्फ जाज, सभी वर्तमान में विदेश में रह रहे थे, उन्होंने एक गिरोह बनाया था और लोगों से धमकी और जबरन वसूली कर रहे थे।
एनआईए ने 10 जून को जांच अपने हाथ में ली थी। अधिकारी ने कहा कि जांच के दौरान तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और गिरफ्तार किए गए व्यक्ति के कहने पर हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।
अधिकारी ने कहा कि अर्शदीप सिंह खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) के प्रमुख हरदीप सिंह उर्फ निज्जर का करीबी सहयोगी है, जिसे भारत सरकार द्वारा नामित आतंकवादी घोषित किया गया है।
अधिकारी ने कहा, हरदीप सिंह के निर्देश के अनुसार, अर्शदीप सिंह ने पंजाब और उत्तर प्रदेश में रहने वाले गैंगस्टर और शूटरों को मिलाकर इस उग्रवादी गिरोह का गठन किया था।
अधिकारी ने बताया कि बरनाला के बीहला, मोगा में डाला, पंजाब के फिरोजपुर के घल खुर्द और सटियावाला और उत्तर प्रदेश के हस्तिनापुर और उदयावली में खाली बुलेट कारतूस, 122 ग्राम मादक पदार्थ युक्त एक पॉलीबैग, कॉम्पैक्ट सहित डिजिटल उपकरणों की तलाशी के दौरान छापेमारी की गई। इन जगहों से पेनड्राइव, मोबाइल फोन, सिम कार्ड और कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए हैं।
 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts