मेरठ : दूरसंचार के क्षेत्र में कॉरपोरेट जगत एवं एजेंसियों में महिलाओं के महत्वपूर्ण योगदान का सम्मान करते हुएए एक्सचेंज4मीडिया ने प्रतिष्ठित विमेन अचीवर्स समिट एंड अवार्ड्स 2021 के विजेताओं की घोषणा की। डॉ. सुबी चतुर्वेदी, चीफ कॉरपोरेट अफेयर्स एंड पॉलिसी ऑफिसर, ज़ूपी को ऑनलाइन गेमिंग के प्रारूप को बेहतर बनाने और सार्वजनिक और पॉलिसी के क्षेत्र में अच्छे संभाषण के लिए टेक्नोलॉजी के उपयोग हेतु इनोवेटिव लीडर ऑफ द ईयर के तौर पर सम्मानित किया गया।
इस सम्मान द्वारा सम्मानित किए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, डॉ, सुबी चतुर्वेदी कॉर्पोरेट मामलों की प्रमुख एवं नीति अधिकारी, ज़ूपी ने कहा, "मै इस पुरस्कार के माध्यम से अपने योगदान को सम्मानित करने और उसकी प्रशंसा करने के लिए निर्णायक मंडल एवं आयोजकों को धन्यवाद देना चाहती हूँ। अब मेरे लिए यह एक और भी बड़ा त्तरदायित्व है कि मैं हर किसी के जीवन में अभिनवता को मुख्यधारा का एक अंग बनाने और टेक्नोलॉजी और गेमिंग का अच्छे उद्देश्यों हेतु उपयोग करने की दिशा में काम करती रहूँ। मैं भारत के युवा और प्रतिभाशाली उद्यमियों का भी धन्यवाद करती हूँ जो यह सुनिश्चित करने के लिए निरंतर परिश्रम कर रहे हैं कि 'मेक इन इंडिया' ,  'आत्मनिर्भर भारत' और विश्व के लिए 'मेड इन इंडिया, का सपना सच हो जाए। दो आई टी आई  स्नातकों, दिलशेर मल्ही और सिद्धांत सौरभ द्वारा स्थापित की गई, ज़ूपी उसी बात का एक ज्वलंत उदाहरण है। मैं ज़ूपी के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी, दिलशेर को भारत को कौशल सक्षम बनाने के लिए उनके योगदान और दृष्टिकोण के लिए और हमेशा अपने नेतृत्व और समर्पण से मुझे प्रेरित करने के लिए धन्यवाद देती हूँ।
अभिनवकारी युक्तियाँ और समाधान उत्पन्न करने के लिए सुप्रसिद्ध, डॉ. सुबी चतुर्वेदी लोगों के जीवन को परिवर्तित कर बेहतर बनाने के लिए डिजिटल अभिनवता की शक्ति का लाभ उठाने, और आज के समाजों को भविष्य के समाजों में परिवर्तित करने में दृढ़ता से विश्वास करती हैं। वे इस उद्योग को विश्वभर के बाज़ार में अपनी स्थिति का लाभ उठाने और सशक्त बनाने में मदद करने के लिए भारत के ऑनलाइन गेमिंग क्षेत्र से संबंधित नीति के परिवेश और धारणा को बेहतर बनाने की दिशा में अथक प्रयास कर रही हैं।
डॉ. सुबी चतुर्वेदी सकारात्मक परिवर्तन और डिजिटल रूपांतरण की प्रबल समर्थक रही हैं। उन्हें इस उद्योग में सामान्यतः ऑनलाइन गेमिंग के क्षेत्र के लिए और विशेषतः कौशल.आधारित ऑनलाइन गेमिंग में अपने वर्ग की प्रमुख कंपनी, ज़ूपी के लिए प्रमुख समर्थक माना जाता है। वे संयुक्त राष्ट्र महासचिव द्वारा नियुक्त दो हितधारक समूहों, एक बहु.हितधारक समूह, यूनाइटेड नेशन्स इंटरनेट गवर्नेंस फोरम में मीडिया और नागरिक समाज का प्रतिनिधित्व करने वाली पहली भारतीय महिला थीं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts