‘एल्यूमनी कनेक्ट’’ आनलाइन काॅरपोरेट एक्सपोजर की श्रृंखला में छात्रों को सफलता प्राप्त करने का मार्ग दिखाया


मेरठ। आईआईएमटी विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित की जा रही ‘एल्यूमनी कनेक्ट’ आॅनलाइन अंतर्राष्ट्रीय काॅर्पोरेट एक्सपोजर की श्रृंखला में श्री हिमांशु कौशल, इलेक्ट्रो तकनीकी अधिकारी, सिनर्जी मरीन प्राइवेट लिमिटेड के साथ लाइव साक्षात्कार सत्र का आयोजन किया। वह आईआईएमटी से 2009-13 बैच के बीटेक के छात्र थे।
छात्रों को संबोधित करते हुए श्री हिमांशु कौशल ने कहा कि महामारी के दौर में यदि आप तकनीकी रूप से उन्नत हैं और प्रौद्योगिकियों में होने वाले परिवर्तनों के बारे में जानते हैं तो आपके लिए बहुत सारे अवसर हैं। उन्होंने कौशल वृद्धि और ईमानदारी पर ध्यान केंद्रित करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि बडें सपने देखें और जीवन में आराम के बारे में सोचे बिना सफलता प्राप्त करने के सभी संभावित तरीकों का पता लगाएं। दीर्घकालिक सफलता और विलासिता के लिए तत्काल आराम का त्याग करना पड़ता है। उन्होंने आने वाली सभी तकनीकों पर प्रकाश डाला।
उन्होंने आईआईएमटी में अपने काॅलेज के जीवन को याद किया और अपने सभी शिक्षकों को उन्हें एक आकार में ढालने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने समग्र विकास की आईआईएमटी की संस्कृति को याद करते हुए कहा कि भले ही वे इंजीनियरिंग के छात्र थे, फिर भी उन्हें भाषा, संचार कौशल, प्रस्तुति कौशल पर कमांड सिखाया गया जो वास्तव में उन्हें अपने पेशेवर जीवन में योग्य साबित करने में मदद करता है।
कार्यक्रम का संचालन सुश्री हर्षिता खुराना ने किया। प्रो वीसी डाॅ सतीश बंसल के मार्गदर्शन में डाॅ गरिमा सिन्हा और पूजा शर्मा ने इसका सफलतापूर्वक आयोजन किया। श्री पंकज ने पूरे सत्र का तकनीकी रूप से समर्थन किया। डाॅ. संजीव माहेश्वरी ने उनके सफल भविष्य की कामना की।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts