नोएडा-गाजियाबाद में भी बदला मौसम


नई दिल्ली (एजेंसी)। दिल्ली-एनसीआर में दिनभर तेज धूप व उमस के बाद शाम को मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। दिल्ली और नोएडा में बारिश शुरू हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हो रही है जबकि नोएडा और गाजियाबाद में हल्की बारिश हो रही है। पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी से परेशान लोगों को इससे राहत मिली है।
शनिवार को दिन में तेज धूूप निकली और शाम होते-होते मौसम बदल गया। आकाश में घने बादल छा जाने से शाम को अंधेरा सा दिखने लगा। वाहन चालकों को लाइट चलाकर सफर करना पड़ रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली के लोगों को रविवार को भी गर्मी से राहत मिलेगी। तेज हवा के साथ रविवार को भी बारिश होने की उम्मीद है।
बता कि पिछले कई दिनों से दिल्ली-एनसीआर के लोग गर्मी की मार झेल रहे हैं। थोड़ी बारिश के बाद फिर से उमस भरी गर्मी पड़ने लगती है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों तक स्थायी तौर राहत मिलने वाली नहीं है।
इससे पहले शुक्रवार को आंधी के साथ कई इलाकों में हल्की बारिश होने से गर्मी से थोड़ी राहत मिली। हालांकि, मौसम विभाग के अनुसार यह राहत थोड़े समय के लिए ही है। चार से सात जुलाई के बीच अधिकतम तापमान एक बार फिर 40 से 41 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है। इस वजह से अभी गर्मी से ज्यादा राहत मिलने की उम्मीद नहीं है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts