लखनऊ (एजेंसी)। उत्तर प्रदेश मेडिकल एंड हेल्थ पब्लिक मिनीस्टीरियल एसोसिएशन ने सरकार से मिले आश्वासन के बाद करीब 28 घंटे से चल रहा अपना आंदोलन वापस लेने का एलान किया है। एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने मंगलवार को दिन में अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के साथ बैठक के बाद यह फैसला लिया।
अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने स्वास्थ्य भवन के घेराव कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश मेडिकल एंड हेल्थ पब्लिक मिनीस्टीरियल एसोसिएशन के प्रतिनिधियों को अवगत कराया गया कि जिनके स्थानांतरण 500 किलोमीटर से बाहर हुए हैं उनको संशोधित कर दिया जाएगा, इसके अतिरिक्त विकलांग दंपत्ति, गंभीर रोगी, पदाधिकारी आदि के भी स्थानांतरण को निरस्त कर दिया जाएगा। उन्होंने यह भी अवगत कराया लगभग ढाई सौ महिला कर्मियों के तबादला में संशोधन कर निकट के जनपद में तैनात किया गया है तथा पचास से अधिक नीतिगत कर्मियों के स्थानांतरण निरस्त भी किए गए हैं।
बैठक के बाद जनपदों के पदाधिकारियों से दूरभाष पर वार्ता की गई एवं प्रमुख सचिव  के निर्णय से अवगत कराया गया जिस पर सभी ने यह निर्णय लिया कि अब अग्रिम कार्यवाही तक आंदोलन कार्यक्रम स्थगित कर दिया जाए।


1 comment:

Popular Posts