मेरठ। शनिवार सुबह मेडिकल थाना क्षेत्र के कमालपुर-सराय काजी में जमीन पर कब्जा का मामला तूल पकड़ गया। ग्रामीणों ने जमीन को श्मशानघाट की भूमि बताते हुए उस पर सफाई करने के साथ निर्माण, टीन शैड डालने का काम शुरू कर दिया। इसकी पुलिस से शिकायत की। पहले तो कोई कार्रवाई नहीं हुई, लेकिन बाद में लखनऊ तक शिकायत हुई तो मेडिकल थाना प्रभारी ने मौके पर जाकर काम रुकवाया।

उदित अग्रवाल ने मेडिकल थाने पर जाकर लिखित शिकायत दी कि वह पूरन चंद मनोहारी देवी मैमोरियल ट्रस्ट रा आजीवन सदस्य है। ट्रस्ट की गांव कमालपुर के खसरा नंबर 77 में 476.86 वर्ग मीटर भूमि है। इस भूमि पर गांव सराय काजी के कुछ लोग जबरदस्ती टीन शेड डालकर अवैध कब्जा करना चाहते है। थाना पुलिस के कब्जा रोकने और ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मागं कगी। कहा कि इस संबंध में वाद न्यायालय में विचाराधीन है। हालांकि पूर्व में कोर्ट से निर्णय आया था। कोर्ट का आदेश भी पुलिस को उपलब्ध कराया।

पुलिस मौके पर गई, लेकिन काम नहीं रूका तो उदित अग्रवाल ने इसकी सूचना 112 पर दी। फिर फैंटम और थाना पुलिस मौके पर गई। इसके बाद भी काम होता रहा। दुबारा से 112 पर शिकायत दर्ज कराने के बाद एसएसपी और एसपी सिटी से शिकायत की। इसके बाद एसओ मेडिकल खुद पुलिस फोर्स के साथ मौके गए। उदित अग्रवाल द्वारा उपलब्ध कराए दस्तावेजों के आधार पर लोगों से बातचीत की। कहा कि फिलहाल कोई काम न करें। न्यायालय से जिसके पक्ष में स्पष्ट फैसला होगा। वह यहां जमीन पर निर्माण करेगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts