476 पदों के लिए मतदान आज

लखनऊ ।उत्तर प्रदेश में गांव तथा जिला की सरकार के गठन के बाद अब ब्लाक की सरकार के गठन की प्रक्रिया जारी है। आठ जुलाई को नामांकन के बाद शुक्रवार को नामांकन पत्र वापसी के बाद 825 में से 349 पद पर ब्लाक प्रमुख का निर्वाचन निर्विरोध हो गया है। दस जुलाई को अब 476 पदों के लिए मतदान होगा।

उत्तर प्रदेश में ब्लाक प्रमुख के चुनाव के लिए 825 सीट पर 1778 लोगों ने आठ जुलाई को नामांकन किया था। इसमें 68 का नामांकन पत्र दर कर दिया गया था। नौ जुलाई को नामांकन पत्र वापसी के दिन 187 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया। इस तरह से कुल वैध 1710 में से 349 का निर्विरोध निर्वाचन हो गया है।
प्रदेश में शनिवार को 476 ब्लाक प्रमुख के पद के लिए मतदान होना है। गोंडा के मुजेहना ब्लाक को छोड़कर अन्य 476 ब्लाक पर शनिवार को 75845 बीडीसी मतदान करेंगे। शनिवार को दिन में 11 बजे से मतदान शुरू होकर तीन बजे तक चलेगा। इसके बाद मतगणना प्रारंभ की जाएगी। शाम पांच बजे तक मतगणना का समय रखा गया है। इसके बाद परिणाम घोषित किया जाएगा।
मतगणना के दौरान सभी ब्लाक पर हंगामा रोकने के लिए स्थानीय पुलिस बल के साथ ही पीएसी को भी तैनात किया जाएगा। नामांकन के दौरान काफी हंगामा होने के कारण अब प्रदेश सरकार मतदान को लेकर काफी सतर्क है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts