टेंडर दिलाने के नाम पर जालसाजों ने ऐंठे रुपये

गोमतीनगर कोतवाली में चार के खिलाफ एफआईआर

लखनऊ । दिल्ली के कारोबारी अमित नारंग को स्वास्थ्य विभाग में आटो सर्जिकल और अन्य सर्जिकल उपकरणों समेत 39 करोड़ रुपये का टेंडर दिलाने के नाम पर जालसाजों ने 10 लाख रुपये ऐंठ लिए। पीडि़त व्यवसायी की तहरीर पर जालसाजों के खिलाफ गोमतीनगर पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

एन-131, जीके-1 नई दिल्ली निवासी अमित नारंग का इंडस्ट्रीयल मशीन बनाने का कारोबार है। उनकी एसटीआइ अपेरल आटोमोसन प्राइवेट लिमिटेड के नाम से कंपनी है। इंस्पेक्टर गोमतीनगर केके तिवारी के मुताबिक अमित नारंग ने बताया कि बीते 18 जून को बी-टू-बी ऑनलाइन कामर्शियल पोर्टल के माध्यम से उनका अफजल फारुकी नामक व्यक्ति से संपर्क हुआ। अफजल फारुकी से बात हुई तो उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग में आटोमैटिक सर्जिकल का टेंडर 39 करोड़ रुपये का है वह काम दिलवा देंगे।
इसके लिए उन्होंने गोमतीनगर बुलाया। वहां, अफजल, मिराज अहमद, नजमस शकील खान और मनोज गुप्ता से हुई। उक्त लोगों ने दस्तावेज तैयार कराए। वर्क आर्डर के एवज में 40 लाख रुपये की मांग की। इसके बाद पहली किस्त के रूप में 10 लाक रुपये उक्त के खाते में ट्रांसफर किए गए। 10 लाख रुपये ट्रांसफर होने के बाद उक्त लोगों ने फर्जी वर्क आर्डर थमा दिया। स्वास्थ्य विभाग में जाकर जब संपर्क किया तो पता चला कि वर्क आर्डर फर्जी है।
अफजल, मेराज और अन्य को फोन किया तो उक्त लोगों ने फोन रिसीव नहीं किया। फिर फोन भी बंद कर दिया। इसके बाद तहरीर दी। तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी

No comments:

Post a Comment

Popular Posts