उप जिलाधिकारी प्रसून द्विवेदी ने टीकाकरण शिविर का लिया जायजा


नोएडा, 4 जून, 2021। जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के संक्रमण का फैलाव रोकने एवं कोरोना प्रभावित व्यक्तियों को चिन्हित करते हुए प्रोटोकॉल के अनुरूप उनको इलाज मुहैया कराने पर स्वास्थ्य विभाग का पूरा जोर है |  इसके साथ ही टीकाकरण कार्यक्रम का लाभ जनमानस तक सुगमता के साथ पहुंचाने के उद्देश्य से जनपद के अधिकारियों द्वारा विभिन्न स्तर पर कार्यवाही की जा रही है। इसी कड़ी में शुक्रवार को सदर तहसील के चार गांवों में 45 वर्ष  से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों के लिए टीकाकरण शिविर आयोजित किया  गया। इसमें बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने टीका लगवाया।
उप जिलाधिकारी सदर प्रसून द्विवेदी ने बताया - टीकाकरण शिविर में 45 वर्ष  से अधिक आयु के व्यक्तियों का पंजीकरण कराकर उनको तत्काल टीका की प्रथम डोज लगायी गयी। उन्होंने गांवों में पहुंचकर टीकाकरण केन्द्र का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने एवं नागरिकों को कोरोना के संक्रमण से सुरक्षित बनाने के उद्देश्य से संचालित किए जा रहे टीकाकरण कार्यक्रम का लाभ आम नागरिकों को सरलता के साथ पहुंचे इस उद्देश्य से अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी प्रदान किए |  उन्होंने ग्रामीणों का आह्वान किया कि उनके द्वारा टीकाकरण कार्यक्रम का लाभ अधिक से अधिक  संख्या में पहुंचकर  उठाया जाए  ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण से प्रत्येक ग्रामवासी सुरक्षित बना रहे। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी के साथ प्रभारी चिकित्सा अधिकारी दनकौर भी मौजूद रहे। उपजिलाधिकारी ने कहा जिलाधिकारी सुहास एलवाई के निर्देशन में आगे भी टीकाकरण अभियान चलाकर ग्रामीण क्षेत्रों में शिविर लगाये जायेंगे, ताकि प्रत्येक ग्रामवासी को टीका लगाया जा सके  और कोरोना को फैलने से रोका जा सके ।
उप जिलाधिकारी ने ग्रामीणों से कोविड प्रोटोकाल का पालन करने की भी अपील की। उन्होंने कहा जब तक शत - प्रतिशत टीकाकरण नहीं हो जाता तब तक कोई भी लापरवाही न बरतें ।  मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें। भीड़ में जाने से बचें और निर्धारित सामाजिक दूरी का पालन करते रहें।
 


No comments:

Post a Comment

Popular Posts