प्रयागराज में लगवाया था पहला टीका


नोएडा, 4 जून 2021।  प्रदेश के नागरिक उड्डयन, अल्पसंख्यक कल्याण, राजनीतिक पेंशन, मुस्लिम वक्फ एवं हज मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी इन दिनों जिलों के भ्रमण पर हैं । उन्होंने शुक्रवार को नोएडा स्थित फोर्टिस हॉस्पिटल में कोविड -19 टीका की दूसरी डोज ली । इस दौरान फोर्टिस हॉस्पिटल के जोनल डायरेक्टर हरदीप सिंह , डॉ. बीडी पांडे और सिद्धार्थ निगम ने मंत्री से मुलाकात की । उन्होंने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए की जा रही व्यवस्थाओं पर चर्चा की। उन्होंने लोगों से अपील की है कि अपनी बारी आने पर कोरोना के क्रमश: दोनों टीके अवश्य लगवाएं और दूसरों को भी प्रेरित करें। बता दें कि नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने एक मई को प्रयागराज के डफरिन हॉस्पिटल में 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए टीकाकरण अभियान के तृतीय चरण के शुभारंभ अवसर पर कोरोना से बचाव का पहला टीका लगवाया था।
उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में अब तक 1.83 करोड़ से अधिक लोगों को टीका लग चुका है। अकेले जून महीने में सरकार का लक्ष्य 90 लाख से एक  करोड़ लोगों के टीकाकरण का है । लखनऊ में सबसे ज्यादा अब तक 9.16 लाख लोगों को टीका लगाया जा चुका है। गौतमबुद्धनगर में 6.19 लाख, कानपुर नगर में 5.88 लाख, प्रयागराज में 5.76 लाख लोगों को टीका लगाया जा चुका है। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में एक जून से प्रदेश के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान का आगाज हो चुका है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए योगी मॉडल की पूरे देश में ही नहीं विश्व में चर्चा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने भी योगी मॉडल की प्रशंसा की है।
लोगों से की टीकाकरण की अपील
नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने अपील की है कि सभी लोग कोविड से बचाव का टीका अवश्य लगवाएं। टीकाकरण से ही कोरोना की चेन को तोड़ा जा सकता है। 


No comments:

Post a Comment

Popular Posts