घंटों तक ग्राहकों को परेशानी का सामना करना  पडा


मेरठ।  गुरूवार को मेरठ समेत वेस्ट यूपी के भारतीय  स्टेट  बैंक का सर्वर ठप हो गया। जिसका असर बैंक के  ग्राहकों पर दिखाई । बैंक पहुंचे ग्रहकों को सर्वरठप होने के कारण परेशानी का सामना करना  पडा। घंटों तक बैंकों का कार्य प्रभावित रहा। 
गुरूवार को सुबह 10 बजे जैसे ही भारतीय स्टेट बैंक की शाखाओं ने काम शुरू किया थोड़ी देर बार ही इंटरनेट की रफ्तार पहले धीमी हुई। सर्वर पर लोड बढऩे के कारण ठप हो गया। ऐसी स्थिति सिर्फ मेरठ ही नहीं सहारनपुर,गाजियाबाद, नोएडा, मुजफ्फरनगर सहित कई जिलों की एसबीआई ब्रांचों में देखने को मिली । सर्वरठप होने से परेशान यूजर्स एसबीआई के ट्विटर पेज पर लगातार शिकायत कर रहे हैं। बदले में एसबीआई उनको कह रहा है कि जल्द ही उसकी सेवाएं फिर शुरू हो जाएंगी। यूजर्स का कहना है कि सुबह से बैंक की सर्विसेज ठप हैं और उन्हें लेन.देन करने में दिक्कत आ रही है। ग्राहकों का कहना है कि वे पेटीएम, यूपीआई, योनो एसबीआई ऐप, एसबीआई इंटरनेट बैंकिंग आदि के जरिए ट्रांजेक्शन, अकाउंट बैलेंस चेक जैसी गतिविधि नहीं कर पा रहे हैं।
एसबीआई के रीजनल कार्यालय मेरठ के मैनेजर रामअवतार बंसल ने बताया कि उसकी इंटरनेट बैंकिंग सर्विस दोबारा शुरू हो चुकी है लेकिन ऐप की सर्विस अभी भी डाउन है। बाकी सर्विस भी शीघ्र ही जल्द शुरू की जाएगी । 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts