मेरठ। सरधना क्षेत्र में गांव में खुंखार कुत्तों ने 4 साल की मासूम को नोंचकर मौत की नींद सुला दिया। चकबंदी गांव में  अपने पिता के संग खेत पर गए 4 साल की मासूम को नजर बचते ही खूंखार कुत्तों ने अपना निवाला बना डाला।
पिता की नजर उस पर पड़ी तो बच्चे की सांस चल रही थीं। उसे रूहासा में एक प्राईवेट चिकित्सक के यहां लेकर पहुंचे। जहां मासूम को मृत घोषित कर दिया। इकलौते पुत्र की मौत पर परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों ने गमगीन हालात में बच्चे का अंतिम संस्कार कर दिया।
 गांव निवासी मुकेश गुरुवार सुबह खेत में काम करने गया था। उसके साथ चार वर्षीय बेटा दीपांशु भी था। मुकेश ईंख के खेत में जुताई करने लगा। इसी बीच उसकी आंखों से दीपांशु ओझल हो गया। खेत का काम निपटा मुकेश घर के लिए चल दिया। उसे दीपांशु की याद आई तो तलाश शुरू की। उसने देखा कि खेत में कुछ कुत्तों का मुंह खून से सना है। उसने व खेतों में काम कर रहे अन्य लोगों ने पास जाकर देखा तो वह उसके मासूम बच्चे को ही अपना निवाला बनाए हुए थे। तब तक दीपांशु की हालत खराब हो चुकी थी, लेकिन कुछ सांसें चल रही थी।
परिजन उसे गंभीर हालत में रूहासा में एक प्राईवेट चिकित्सक के पास लेकर पहुंचे, जहां उसे मृत घोषित कर दिया। मासूम दीपांशु का शव घर पहुंचा तो उसकी दो बड़ी बहनों व मां का रोकर बुरा हाल हो गया। दीपांशु, मुकेश का इकलौता पुत्र था।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts