मथुरा। वृंदावन में  व्यक्ति को मोबाइल की वैलिडिटी बढ़ाना भारी पड़ गया। उसके खाते से 1 लाख 30 हजार  रुपये पलक झपकते ही गायब हो गए। ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए व्यक्ति के दो अलग-अलग बैंक खातों से 1 लाख 30 हजार रुपये निकाल लिए गए। पीड़ित ने थाने पहुंचकर पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है।
थाना वृन्दावन कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत केशीघाट निवासी अमिताभ के साथ ऑनलाइन ठगी का मामला प्रकाश में आया है। ठग ने बड़े ही शातिराना तरीखे से अभिताभ के दो अलग-अलग बैंक खातों से क़रीब 1 लाख 30 हजार रुपयों की रकम को चंद मिनटों में पलक झपकते ही गायब कर दी।
घटना का पता तब लगा जब दोनों बैंक खातों से पैसे कटने के मैसेज उनके फोन पर आने शुरू हुए। बैंक खातों से मोटी रकम को कटता देख उनके पैरों तले ज़मीन खिसक गई। ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए पीड़ित ने पुलिस थाने पहुंचकर अपनी आप बीती पुलिस को सुनाई।
 तहरीर के मुताबिक गत '1 मई 2021 को उसके पास एक कॉल आया था। फोन पर बात कर रहे शख्स ने मुझे 10 रुपये के मोबाइल वैलिडिटी ऑफर के बारे में बताते हुए एक उसके द्वारा भेजे गए, लिंक पर क्लिक करने को कहा गया। जैसे ही अमिताभ ने उस लिंक पर क्लिक किया तो कुछ देर बाद बैंक खाते से पैसे कटने का मैसेज आता है।
उन्होंने कहा कि पहले भारतीय स्टेट बैंक खाते से 20 हजार ,18,500 रुपये, 24919 हज़ार रुपये कट लिए गए। जबकि पंजाब नेशनल बैंक के दूसरे खाते से करीब एक बार में 70 हजार रुपये कट गए। पीड़ित ने कहा कि 8927287150 नंबर से कॉल आया था।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts