सरधना। थाना सरधना क्षेत्र में लगातार घटना होने के बावजूद कोरोना जैसी महामारी में देश हित में चौथा स्तंभ कहलाने वाला पत्रकार अपनी जान की बाजी लगाकर समाज में अच्छाई और बुराई को देखकर लिखकर जनता तक पहुंचाने वाले पत्रकार के साथ थाने में ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड अभद्र व्यवहार और व गाली गलौज करने की एक घटना सरधना थाने की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 
मेरठ के सरधना तहसील में बीती रात पत्रकार कवरेज करने सरधना थाने पहुंचे। कवरेज के दौरान ड्यूटी कर रहे, होमगार्ड कृष्णपाल व दो अन्य होमगार्ड ने पत्रकारों को कवरेज करने से रोका। पत्रकार के परिचय देने के बाद भी धक्कामुक्की और मारपीट करने लगे। वहां मौजूद लोगो ने होमगार्ड से किसी तरह पत्रकार को छुडाया और पत्रकार को घर भेज दिया । जिसमें सरधना के पत्रकारों ने घटना को बेहद निंदनीय बताया । अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के मेरठ जिलाध्यक्ष अजय चौधरी ने कहा कि पत्रकारों के साथ अभद्रता करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। पत्रकार समाज का आईना होता है, और पत्रकार का उत्पीड़न करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करवाने के लिए अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति प्रतिबद्ध है।
इस दौरान अखिल भारतीय सुरक्षा पत्रकार समिति के नेतृत्व में आरोपित होमगार्ड के खिलाफ सख्त कार्यवाही कराने के लिए क्षेत्राधिकारी सरधना से मिले। क्षेत्राधिकारी आरपी शाही को पीड़ित पत्रकार के साथ ज्ञापन दिया। इस मौके पर अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के पत्रकार अहमद हसन, जिला कार्यकारिणी सदस्य रेहान आलम , अनुज, उस्मान सुहेल,उस्मान खान, शानू, मेहराज पठान, शाहबाज खान, सुनील उपाध्याय आदि पत्रकार मौजूद रहे।

"पत्रकार के साथ की गई घटना निंदनीय है। होमगार्ड के ऊपर सख्त कार्रवाई के निर्देश थानाध्यक्ष को दे दिया गया है।  दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।"
आरपी शाही 
क्षेत्राधिकारी सरधना

No comments:

Post a Comment

Popular Posts