मेरठ। लाॅकडाउन के कारण शहर के बाजार बंद है। बारिश के बाद दुकानों में बंद अपने सामान को खराब होने से बचाने को व्यापारियों ने पहल की है। गुरुवार को व्यापारियों से जिलाधिकारी से मिलकर दुकानों में बंद सामान निकालने की अनुमति मांगी है, जिससे उसे नुकसान से बचाया जा सके।
प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण 31 मई तक लाॅकडाउन लगा हुआ है। लगभग एक महीने से आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर सभी प्रकार की दुकानें बंद है। पिछले लाॅकडाउन में ज्यादा समय दुकान बंद रहने से दुकानदारों का करोड़ों रुपए का माल खराब हो गया था। घंटाघर, वैली बाजार, सदर बाजार, भगत सिंह मार्किट, सेंट्रल मार्किट आदि बाजारों में करोड़ों रुपए का कपड़ा चूहों के काटने, सीलन आदि के कारण नष्ट हो गया था। इस बार के लाॅकडाउन में भी दुकानों में बंद अपने सामान को बचाने के लिए व्यापारियों ने पहल की है। गुरुवार को घंटाघर पालिका बाजार व्यापार संघ के अध्यक्ष इफ्तिकार अहमद के नेतृत्व में व्यापारी कलक्ट्रेट पहुंचे और जिलाधिकारी कार्यालय में ज्ञापन दिया।
व्यापारियों ने कहा कि पालिका बाजार में लगभग 200 दुकानें हैं। लाॅकडाउन के चलते दुकान बंद हैं और सभी दुकानों में सामान भरा हुआ है। बारिश के कारण दुकानों में पानी जाने और चूहों के काटने से माल खराब होने की आशंका है। इसलिए नगर आयुक्त और जिलाधिकारी से दुकानों से माल निकालने की अनुमति मांगी गई है। ऐसा नहीं होने पर व्यापारियों का करोड़ों रुपए का नुकसान हो जाएगा। 


No comments:

Post a Comment

Popular Posts