सहारनपुर। कोरोना काल में प्रदेश में हुए पंचायत चुनावों में डयूटी करने वाले कई शिक्षकों की मृत्यु हो गई है, उनमें से कुछ परिवार भारी संकट में है।
सहारनपुर जिले के नकुड़ कस्बे के 29 वर्षीय जीवेश कुमार का 29 अप्रैल को कोरोना से निधन हो गया था। उनके पिता ब्रहम सिंह भारी मन से कहते है कि उन्हें अपने बेटे और बेटी की शादी करनी थी, लेकिन उनका सपना टूट गया। अविवाहित जीवेश ने गांव खेडा में चुनाव डयूटी की थी और घर लौटने पर उसकी तबियत खराब हो गई थी।
सहारनपुर के जनता रोड अर्पित विहार कालोनी निवासी सुनील कुमार जो सलेमपुर भूकडी के उच्च प्राथमिक विद्यालय में सहायक शिक्षक थे। पिछले माह 16 अप्रैल को कोरोना से उनकी मृत्यु हो गई। उनके 11 साल और नौ साल के दो मासूम बेटे है। उनके सामने पढाई और परवरिश का संकट है।
इसी तरह देवबंद निवासी साबिर उच्च प्राथमिक विद्यालय फतेहपुर में सहायक अध्यापक थे। पंचायत चुनाव में डयूटी के कारण कोरोना संक्रमित होने के कारण 29 अप्रैल को उनका इंतकाल हो गया। उनके परिवार में पत्नी, और तीन पुत्रियां हैं। उनकी बूढी बीमार मां के सामने दिक्कतों का पहाड खडा हो गया। उन्हें हर पखवाडे इलाज के लिए मेरठ कौन लेकर जाएगा। मृतक साबिर के एक भाई साजिद भी सहायक अध्यापक है। वह ललितपुर जिले में सेवारत है। उनकी मुख्यमंत्री से फरियाद है कि यदि उनका तबादला देवबंद करा दिया जाए तो वह अपने दिवंगत भाई के फर्ज को पूरा कर पायेंगे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts