मेरठ।  पुलिस बल को आधुनिक बनाने की प्रदेश सरकार की मुहिम रंग ला रही है। मेरठ जनपद में रोहटा थाने के आधुनिक भवन में शुक्रवार से काम शुरू हो गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय साहनी ने औपचारिक रूप से थाने का उद्घाटन किया।
मेरठ जनपद में नए बनाए पुलिस स्टेशनों के भवन आधुनिक तरीके से तैयार किए जा रहे हैं। पहले पल्लवपुरम थाने को आधुनिक भवन में स्थानांतरित किया गया। अब रोहटा थाने को शुक्रवार को अपना नया आधुनिक भवन मिल गया। मेरठ-बड़ौत रोड पर पूठखास गांव में सात करोड़ रुपए की लागत से रोहटा थाने का आधुनिक भवन बनाया गया है। रोहटा थाने के नए भवन का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लोकार्पण किया जा चुका हैं, लेकिन अभी तक पुलिस ने इस भवन में काम शुरू नहीं किया था। शुक्रवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय साहनी ने औपचारिक रूप से रोहटा थाने के भवन का उद्घाटन किया। 
इस अवसर पर हवन पूजन भी किया गया। यह भवन छह महीने पहले बनकर तैयार हो गया था। अभी तक रोहटा थाना बेसिक शिक्षा विभाग के भवन में चल रहा था। इस नए भवन में पुलिस को संचार की आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित किया गया है। पुलिसकर्मी भी नए थाने में काम करने से प्रफुल्लित दिखाई दिए। थाना प्रभारी उपेंद्र सिंह ने बताया कि पुराने भवन से थाने का सामान एक दिन पहले ही नए भवन में शिफ्ट कर दिया गया था। इससे पहले टीपी नगर थाने को भी कॉर्पोरेट लुक दिया जा चुका है। गंगा थाने का हाईटेक भवन का निर्माण भी तेजी से चल रहा है। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts