अम्बाला से बिहार जा रहा था एफसीआइ का गेंहूं


सहारनपुर। अम्बाला से बिहार जा रही मालगाड़ी से तीन वैगन पटरी से उतरने के बाद सहारनपुर के रेल प्रशासन में खलबली मच गई है। तीन वैगन के पटरी से उतरने के बाद भी ट्रेन के संचालन में कोई बाधा नहीं पहुंची है। वैगन को पटरी से किनारे करने का काम चल रहा है। 
सहारनपुर रेलवे स्टेशन सहारनपुर पर मालगाड़ी के तीन वैगन पटरी से नीचे उतर गए। फूड रिलीफ स्पेशल यह मालगाड़ी अंबाला से बिहार जा रही थी। जिस समय ट्रेन सहारनपुर के रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो अचानक मालगाड़ी के तीन वैगन पटरी से उतर गए। जिसके बाद स्टेशन पर खलबली मच गई। रेलवे के अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। वैगन को पटरी पर लाने के लिए काम शुरू कर दिया गया है। 
स्टेशन अधीक्षक कपिल शर्मा का कहना है कि दोपहर के एक बजे तक काम को पूरा कर लिया जाएगा। उनका कहना है कि पटरी से वैगन कैसे उतरे। इसकी जांच के लिए अंबाला डिविजन के अधिकारी आ रहे हैं। कपिल शर्मा ने बताया कि मालगाड़ी में अम्बाला से एफसीआइ का गेहू लोड हुआ था। मालगाड़ी को अंबाला से बिहार के भागलपुर में जाना था। 
ट्रेन जिस समय सहारनपुर के रेलवे स्टेशन पर डीजल लेने के लिए रुक रही थी तो अचानक यह हादसा हुआ। मालगाड़ी के वैगन नंबर 28, 29 और 30 पटरी से नीचे उतर गए। इस सूचना पर स्टेशन अधीक्षक कपिल शर्मा मौके पर पहुंचे और उन्होंने अंबाला डिविजन के अधिकारियों को सूचना दी। अंबाला डिविजन के डीआरएम भी दोपहर तक सहारनपुर आ सकते हैं। अधीक्षक ने बताया कि राहत कार्य जारी है। जल्द ही गाड़ी को रवाना कर दिया जाएगा। 
पानीपत-करनाल से निकाली कई ट्रेन: सहारनपुर रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी के वैगन पटरी से उतरने के कारण उत्तराखंड से दिल्ली जाने वाली कुछ ट्रेने प्रभावित हुई है। स्टेशन अधीक्षक कपिल शर्मा ने बताया कि उत्तराखंड से सहारनपुर-गाजियाबाद होते हुए दिल्ली जाने वाली ट्रेनों को पानीपत-करनाल के रास्ते दिल्ली भेजा गया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts