मुजफ्फरनगर। तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर किसान आंदोलन के छह माह पूरे होने पर आज यहां भारतीय किसान यूनियन(भाकियू) के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर पुतला दहन किया।
संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर किसानों ने यहां प्रदर्शन किया। भाकियू के चरण सिंह टिकैत व महानगर अध्यक्ष शाहिद आलम के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने हाथों में काले झंडे लेकर सरकार विरोधी नारेबाजी की।
राकेश टिकैत के आवास पर व किसानों ने अपने घरों पर काले झंडे लगाए। किसानों ने ग्रामीण क्षेत्रो में भी काला झंडा लगाकर काला दिवस मनाकर विरोध किया। भाकियू नेता राकेश टिकैत की पत्नी सुनीता टिकैत व उनके पुत्र चरण सिंह टिकैत ने आवास से पैदल मार्च किया और महावीर चौक कार्यालय पर काला झंडा फहराया और पुतला दहन किया। विरोध प्रदर्शन में किसान यूनियन के कार्यकर्ता मौजूद रहे। किसानों ने छपार टॉल प्लाजा पर धरना दिया और कुछ देर तक टोल फ्री करा दिया।
राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) कार्यकर्ताओ ने भी तीन कृषि कानूनो के विरोध मे राष्ट्रपति को सम्बोधित एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौपा। राष्ट्रीय लोकदल के जिलाध्यक्ष अजित राठी ने बताया पिछले छह माह से लगातार किसान देश में तीन कृषि कानून के विरोध में आंदोलनरत हैं।
गौरतलब है कि रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने संयुक्त किसान मोर्चा का समर्थन करते हुए आज काला दिवस मनाने का समर्थन किया है। जयंत चौधरी के निर्देशानुसार मुजफ्फरनगर जिला इकाई ने जिला प्रशान को मांग पत्र सौंपा।
ज्ञापन में केंद्र सरकार द्वारा लाये गए किसान विरोधी तीनो कृषि कानूनो को तुरंत प्रभाव से वापस लिया जाए। संयुक्त किसान मोर्चा प्रतिनिधि मंडल से बातचीत सरकार तुरन्त प्रभाव से बहाल करें। प्रदेश मे चीनी मिलों पर किसानों का गन्ना बकाया भुगतान अविलंब दिलवाया जाए।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts