मेरठ । कोरोना संक्रमण के साथ -साथ जिले में ब्लैक फंगस का संक्रमण तेजी से अपने पैर पसार रहा है। बुधवार को जिले में विभिन्न अस्पतालो में 25 नये के स मिले है जिन्हें मिलाकर ब्लैक फंगस के 67 मरीज जिले में हो गये है।जबकि मेडिकल कालेज में ब्लैक फंगस के दो मरीजों की मौत हो गयी। 

 मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डा अशोक तालियान ने बताया बुधवार को जिले में 25 नये केस सामने आये है। जिसमें में ब्लैक फंगस के लक्षण पाये गये है। उन्होने बताया मेडिकल कालेज में सबसे ज्यादा 28 मरीज ,  आंनद हॉस्पिटल में 10 , न्यूटिमा और कनग ईएनटी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में 7-ं 7, मेरठ किडनी हॉस्पिटल में 4 ,केएमसी में 2अन्य 6अस्पतालो में एक-एक  मरीज भर्ती है। उन्होंने बताया मेडिकल कालेज में  बुधवार को ब्ल्ैाक फंगस के दो मरीजो की मौत हो गयी है। उन्होने बताया लखनऊ से ब्लैक फंगस के इंजेशक्शन प्राप्त हुए है। जो ऐसे मरीजों को लगाए जा रहे है। जिनमें इस प्रकार के लक्षण मिले है। 
 संक्रमित मरीजों की ग्राफ तेजी से घटा जिले  में 314 संक्रमित मिले 
 मेरठ। पिछले एक सप्ताह से कोरोना से संक्रमित मरीजो की बढती संख्या मेंं  तेजी से गिरावट आ रही है। बुधवार को जिले  में 314 कोरोना के संक्रमित मिले है। जबकि इस दौरान 11मरीजो की विभिन्न अस्पतालों मौत हो गयी। जिले में इस कुल 8170 एक्टिव केस है। जिसमें से 4680 होम आइसोलशन में उपचार करा रहे है। 


No comments:

Post a Comment

Popular Posts