लखनऊ, । मड़ियाव थाना पुलिस ने मंगलवार की देर रात को रेमडेसिविर की कालाबाजारी करते हुए एक बैंक अफसर को गिरफ्तार किया। उसके पास से 12 रेमडेसिविर इंजेक्शन मिले, जिसे वो 15 से 20 हजार रुपये में बेचता था।
प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि पकड़े गए युवक की पहचान विकास नगर के रहने वाले बांके बिहारी के रुप में हुई है। उसके पास से 12 रेमडेसिविर इंजेक्शन बरामद हुए  है। वह सोशल मीडिया के जरिये इंजेक्शन की कालाबाजारी करता था। पूछताछ में युवक ने बताया था कि वह बैंक ऑफ बड़ौदा पत्रकारपुरम ब्रांच में सहायक मैनेजर के पद पर तैनात है। 
बैंक ऑफ़ बड़ौदा के अधिकृत ट्वीटर से बताया गया कि ये व्यक्ति उनके बैंक का नहीं है ,पुलिस से फिर संपर्क किया गया और पुलिस ने अभियुक्त से सख्ती से पूछताछ की तो उनसे अब अपने आप को बैंक ऑफ़ इंडिया का बताया है .आरोपित के द्वारा लगातार बयान बदलने के बाद पुलिस इसकी भी लेकर जांच कर रही है कि वह  बैंक ऑफ़ इंडिया से जुड़ा हुआ है या ये भी गलत बता रहा है।  बाद में पुलिस की जांच में पता चला कि ये बैंक ऑफ़ इंडिया का ही अफसर है।  
इंस्पेक्टर मडिय़ांव मनोज कुमार सि‍ंह के मुताबिक आरोपित ने खुद को बैंककर्मी बताया था। गलतफहमी में मीडिया को दिए गए बयान में आरोपित को बैंक आफ बड़ौदा का कर्मी बता दिया गया था। उधर, बैंक आफ इंडिया के महाप्रबंधक बृजलाल का कहना है कि आरोपित बैंक अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। किसी भी अधिकारी व कर्मचारी के ऐसे किसी कृत्य से बैंक का कोई वास्ता नहीं है।
थाना प्रभारी ने बताया कि पूछताछ में उसने अपना जुर्म स्वीकार कर बताया कि वह इंजेक्शन की कालाबाजारी करता है। मंगलवार देर रात को वह जरुरतमंद मनोज को इंजेक्शन की डिलीवरी देने आया था, तभी उसे पुलिस ने पकड़ लिया था । 
पुलिस ने बताया कि जनपद लखीमपुर खीरी के खमरिया ईसानगर निवासी मनोज कुमार की मां क्षेत्र स्थित हिंद मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं। कोरोना संक्रमित होने पर डॉक्टरों ने रेमडेसिविर की डिमांड की। इसके बाद मनोज किसी के माध्यम से बांके बिहारी के पास जा पहुंचा। मनोज ने उससे 15 हजार रुपये प्रति इंजेक्शन के हिसाब से तीन इंजेक्शन लेकर 45 हजार रुपये उसे दे दिए। जब इंजेक्शन उसकी मां को लगा तो उन्हें रिएक्शन हो गया। इंजेक्शन नकली होने का उसे शक हुआ और उसने इसकी जानकारी दारोगा जफर मेहंदी को दी। इसके बाद योजना के तहत बांके बिहारी को धर दबोच लिया। आरोपित के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। 


No comments:

Post a Comment

Popular Posts