ऑक्सीजन सिलेंडर सहित 500 ICU बेड की व्यवस्था

 


नयी दिल्ली। रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) दिल्ली कैंट में अपने सरदार वल्लभभाई पटेल कोविड अस्पताल को फिर से खोलने के लिए तैयार है। इस समय राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली कोरोना वायरस  की एक और घातक लहर से लड़ रहे ही। ऐसो में लोगों की जान बचाने के लिए ये फैसला किया गया।  
रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए दिल्ली हवाईअड्डे के नजदीक स्थित एक अस्पताल को दोबारा खोलने का फैसला किया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस चिकित्सा केंद्र की शुरुआत सोमवार को 250 बिस्तरों के साथ की जाएगी और कुछ दिनों में इसकी क्षमता 500 बिस्तरों तक बढ़ाई जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि सभी बिस्तरों के साथ ऑक्सीजन सिलेंडर होगा और केंद्र में उचित संख्या में वेंटिलेटर और अन्य आधारभूत चिकित्सा सुविधाएं होंगी।
दैनिक Covid-19 मामलों के कम होने के बाद फरवरी के पहले सप्ताह में यह अस्पताल  बंद कर दिया गया था। कोरोना मरीज कम होने के कारण इस सुविधा का बहुत अधिक उपयोग नहीं किया जा रहा था। अधिकारी ने कहा, "हम मरीजों को इलाज देने के लिए रविवार को अस्पताल को फिर से खोल रहे हैं।" 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts