मीनाक्षी भराला ,सुशील मुंछ की मां व कुख्यात योगेश भदौडा की भाभी ने किया नामांकन
 नामांकन के दौरान 4 प्रत्याशी मिले कोरोना पॉजिटिव स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप
To day nommination 297

 मेरठ।  जिले के 12 ब्लॉक और कलक्ट्रेट में नामांकन प्रक्रिया  मंगलवार की सुबह आठ बजे से शुरू हुई। शाम पांच बजे के बाद भी देहात में नामाकंन प्रक्रिया चलती रहीे। परीक्षितगढ में नामांकन के दौरान दो महिला व दो पुरूष पत्याशी आरटीपीसीआर में पॅाजिटिव पाये गये।जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मच गया। वही देहात में सुशील फौजी की मांग व कुख्यात योगेश भदौडा की भाभी ने नामांकन किया। सुशील फैाजी की मां को नामकंन करते समय पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

कलेक्ट्रेट में सुबह आठ बजे से जिला पंचायत सदस्य पद के लिए चार जगह नामांकन प्रकिया आरंभ हुई। हैं। वहीं ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य,बीडीसी सदस्य के लिए ब्लॉक स्तर पर नामांकन प्रक्रिया आरंभ कडी सुरक्षा के बीच आरंभ हुई।  नामांकन के दौरान तीन प्रत्याशी समेत छह लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया।
सरधना खंड विकास कार्यालय पर नामांकन प्रक्रिया सुबह ही शुरू हो गई। वहीं मवाना विकास खंड पर नामांकन करने वाले लोग काफी कम संख्या में पहुंचे हैं। एसडीएम मवाना ने ब्लॉक माछरा पर पहुंचकर निरीक्षण किया। उधर, ब्लॉक रोहटा में सीडीओ शशांक चौधरी ने नामांकन प्रक्रिया का जायजा लिया।

इसके अलावा हस्तिनापुर खंड विकास कार्यालय पर नामांकन की प्रक्रिया सुबह ही शुरू हो गई। वहीं खंड विकास कार्यालय तक पहुंचने के लिए पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। खंड विकास कार्यालय के पास दो-दो बैरियर लगाए गए हैं। ग्राम पंचायत चुनाव के लिए खंड विकास कार्यालय पर कड़ी सुरक्षा के बीच सघन चेकिंग के बाद ही प्रत्याशियों को नामांकन के लिए प्रवेश दिया जा रहा है। एक प्रत्याशी के साथ सिर्फ एक प्रस्तावक को अंदर जाने की अनुमति है। बाकी लोगों को पुलिस द्वारा बाहर भेजा गया ।त्रिस्तरीय चुनाव के लिए मंगलवार को प्रधान पद, बीडीसी एवं ग्राम पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशियों ने सुबह नौ बजे ब्लॉक कार्यालय पर पहुंचकर पर्चा दाखिल किया। परीक्षितगढ में  नामांकन के दौरान दो महिला सहित दो प्रधान पद के प्रत्याशी चितलवाना शेरपुर से मुनेश, बाबू व बीडीसी प्रत्याशी पप्पू ग्राम पुट्टी समेत मुजम्मिल ग्राम पुट्टी, शीशराम ग्राम खटकी, वेद प्रकाश गिरी ग्राम खटकी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने सभी कोरोना पॉजिटिव को वेटिंग रूम में आउटलेट कर दिया।

 कलेक्ट्रेट में पुलिस के साथ हुई धक्का मुक्की
 हुए यू प्रशासन की ओर से नामाकं न करने वाले प्रत्याशी व प्रस्तावक को अंदर जाने की अनुमति थी। लेकिन क लेक्ट्रेट के मुख्य द्वार के अंदर प्रत्याशियों के साथ काफी संख्या में लोग जबरन प्रवेश करने का प्रयास करते हुए नजर आये। कइ बार पुलिस को भीड को अंदर जाने से रोकने के लिये लाठी तक फटकारनी पडी।
प्रत्याशियों के साथ जुलूस पर पूर्ण पाबंदी
 नामंाकन के दौरान नामाकंन करने आ रहे प्रत्याशियों को जूलूस निकालने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इस कारण कलेक्ट्रेट व सभी ब्लॉको मे प्रत्याशी व प्रस्तावकों केा ही प्रवेश दिया गया। वाहनों को भी काफी पहले ही रोक दिया गया। बिना मास्क वालों का मास्क पहनने की चेतावनी दी गयी।
सुशील फौजी की मॉ को पुलिस ने लाइन से निकाल कर हिरासत में लिया
उधम सिंह के साथी सुशील फ ौजी ने अपनी मां गुड्डी को ग्राम पंचायत चुनाव के लिए नामांकन कराने ले गया, जिसे पुलिस ने लाइन से निकालकर हिरासत में थाने ले आई, जबकि योगेश भदौडा की भाभी कविता भदौडा का नामांकन करा दिया गया। जिसे लेकर भदौडा गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है। किसी की स्थिति खराब न हो इसके लिए पुलिस सुरक्षा व्यवस्था में जुटी हुई है।
 योगेश भदौडा की तरफ से उसके भाई प्रमोद भदौडा की पत्नी कविता चुनाव मैदान में हैए जबकि उधम सिंह की तरफ से उसके साथी सुशील फौजी की मां गुड्डी भी चुनाव की तैयारी कर रही है। मंगलवार को गुड्डी और कविता दोनों ही नामांकन के लिए ब्लॉक में गई थी। बताया जाता है कि सीओ सरधना ने गुड्डी को नामांकन की लाइन से हिरासत में ले लिया। उसके बाद सरूरपुर थाने में रखा गया है।सुशील फौजी का आरोप है कि प्रमोद की पत्नी कविता का पुलिस ने नामांकन करा दिया है। पुलिस चाह रही है कि योगेश भदौडा की भाभी कविता निर्विरोध प्रधान बन जाए। सुशील फौजी ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से भी की है। सीओ सरधना का कहना है कि उन्होंने गुड्डी को हिरासत में नहीं लिया है। ना ही मामला उनकी जानकारी में है,जबकि गुड्डी सरूरपुर थाने में बैठी हुई है। बाद में उसे महिला थाने में भेज दिया गया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts