कोरोना टीकाकरण के लिए करें ऑनलाइन या 

ऑफलाइन आवेदन, सरकारी स्वास्थ्य केन्द्रों पर नि:शुल्क लगाया जा रहा टीका
कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में रहे व्यक्तियों की करायें टेस्टिंग, कान्टेक्ट ट्रेसिंग को और प्रभावी ढंग से कराने के निर्देश
 

मेरठ । जिलाधिकारी के. बालाजी ने मंगलवार को एलएलआर मेडिकल कालेज का निरीक्षण कर वहां कोविड से बचाव के लिए किये जा रहे कोरोना टीकाकरण का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने केन्द्रीय पुस्तकालय का निरीक्षण कर वहां कोरोना टीकाकरण के लिए की गयी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक लोगों को कोरोना टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जाये। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी सीएमओ कार्यालय में कोरोना नियंत्रण व टीकाकरण की समीक्षा भी की।
जिलाधिकारी ने बताया कि 45 वर्ष से ऊपर की आयु के व्यक्ति ऑनलाइन कोविन पोर्टल पर कोरोना टीकाकरण के लिए पंजीकरण करा सकते हैं या आफ लाइन भी पंजीकरण करा सकते हैं। उन्होंने बताया सभी सरकारी स्वास्थ्य केन्द्रों पर कोरोना टीकाकरण नि:शुल्क किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आमजन को मास्क का उपयोग करने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, नियमित अंतराल पर हाथ धोने या सैनीटाइजर का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया जाये।


जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय कक्ष का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देशित किया कि जितने भी व्यक्ति जांच में कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं उनके संपर्क में रहे व्यक्तियों को प्राथमिकता पर ट्रेस करके उनकी टेस्टिंग करायी जाये। उन्होंने कहा कि कोरोना पॉजिटिव की कान्टेक्ट ट्रेसिंग प्रभावी ढंग से करायी जाये। समीक्षा के दौरान उन्होंने पाया कि नगरीय स्वास्थ्य केन्द्र अब्दुल्लापुर, राजेन्द्र नगर, पुलिस लाइन, मलियाना, दौराला, पल्हैड़ा, कसेरूबक्सर, जयभीम नगर, कंकरखेड़ा, तहसील, शकूर नगर आदि में यह संख्या 20 से कम पायी गयी। जिलाधिकारी ने इसे बढ़ाने के निर्देश दिये। इस अवसर पर प्राचार्य एलएलआर मेडिकल कालेज डा. ज्ञानेन्द्र कुमार, सीएमओ डा. अखिलेश मोहन, सर्विलांस अधिकारी डा. अशोक तालियान सहित अन्य चिकित्सक व अधिकारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts