मेरठ  । जिलाधिकारी के बालाजी ने बताया विगत कुछ दिनों से कोविड.19 का प्रभाव की तेजी से फैल रहा हैए जिसका प्रमुख कारण कोविड से बचाव के लिए अपनाये जाने वाले साधनों जैसे मास्कए हैण्ड सैनिटाइजर के प्रयोग में लापरवाही बरता जाना है। जिसके नियंत्रण हेतु सुरक्षात्मक उपायों का अपनाया जाना नितांत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि सभी शासकीय कार्यालयों में अनिवार्य रूप से कोविड हेल्पडेस्क संचालित की जाए है।
जिलाधिकारी ने जनपद के समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि अपने अधीनस्थ कार्यालय में सुनिश्चित कर लें कि यदि कोविड हेल्पडेस्क का संचालन नहीं किया जा रहा है तो तत्काल विधिवत् रूप से कोविड हेल्पडेस्क का संचालन सुनिश्चित कराया जाये, ताकि कार्यालय के अधिकारियों.कर्मचारियों तथा कार्यालय में आने वाले आगुन्तकों को कोविड-19 के प्रभाव से बचाया जा सके। उन्होंने बताया कार्यालय में आने वाले कर्मचारियों तथा आगुंतकों द्वारा भी फेस मास्क के प्रयोग को अनिवार्यता के साथ लागू करायें।
 बता दें जिले में कोरोना तेजी से फैलता जा रहा है। बुधवार को जिले में 119 कोरोना के मामले पाये गये हैं। इसका सबसे बड़ा कारण सोशल डिस्टेस का पालन न करना व घर से बाहर निकलते समय मास्क न लगाना है।
   
माइक से की जा रही मास्क पहनने की अपील
    कोरोना के प्रभाव को कम करने के लिये पुलिस प्रशासन की ओर से कठोर कदम उठाये जा रहे है। बकायदा माइक  से लोगों को मास्क पहनने व सोशलडिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की जा रही है। लापरवाही करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।
डा. एमएस फौजदार बने मुजफ्फरनगर के सीएमओ
जिला क्षय रोग अधिकारी डा.एमएस फ ौजदार को मुजफ्फरनगर का मुख्य चिकित्सा अधिकारी बनाया गया है। डिप्टी डीटीओ के पद पर तैनात डा. गुलशल राय को जिला क्षय रोग अधिकारी बनाया गया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts