वन्‍य जीव शिकार मामले में गया था जेल



मेरठ। रोहटा रोड पर गंगनहर पु‍ल के पास रिटायर्ड कर्नल के बेटे प्रशांत विश्नोई की कार खाई में गिरने से मौत हो गई। हादसा मंगलवार देर रात को हुई। प्रशांत विश्‍नोई शराब माफिया के घर से देर रात को लौट रहा था। इसी बीच में यह बड़ा हादसा हो गया। पुलिस ने सुबह शव को खाई से निकाल लिया था। लेकिन शव की शिनाख्‍त नहीं हो पाई थी। पुलिस ने बाद में जानकारी दी कि शव रिटायर्ड कर्नल के बेटे प्रशांत विश्‍नोई का है। प्रशांत विश्‍नोई पहले वन्‍य जीव के शिकार करने व तस्‍करी में जेल जा चुका था।
मंगलवार की रात रोहटा रोड पर नहर के पुल के पास नेशनल शूटर प्रशांत विश्नोई का फार्चयूनर के अंदर खून से लथपथ शव मिला। फॉरच्यूनर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त होकर सड़क किनारे पलटी मिली है। हादसा किस वाहन से हुआ है, इसकी अभी तक कोई जानकारी नहीं हो पाई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिवार को सौंप दिया है।
सिविल लाइन क्षेत्र की कोठी नंबर 36,4 में सेना के रिटायर्ड कर्नल देवेंद्र विश्नोई परिवार के साथ रहते हैं। उनका बेटा प्रशांत विश्नोई नेशनल शूटर था। चार साल पहले प्रशांत विदेशी हथियारों की तस्करी और वन्य जीवों के अवेशष बरामदगी में जेल गया था। जेल से छूटने के बाद उसने शराब व्यापारी उमेश गुर्जर के साथ शराब का कारोबार कर लिया। मंगलवार की रात प्रशांत विश्नोई जिटौला गांव निवासी उमेश गुर्जर के पास से अपने घर लौट रहा था। रात को करीब दस बजे रोहटा रोड पर नहर के समीप प्रशांत की फॉरच्यूनर पलटी पड़ी थी। सड़क किनारे फॉरच्यूनर का इंजन नीचे था। पीछे का हिस्सा ऊपर उठा हुआ था। कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त थी। कार की ड्राइविंग सीट पर प्रशांत का खून से लथपथ शव पड़ा था।

आसपास के लोगों ने हादसे की जानकारी रोहटा पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतक की पहचान करने के बाद परिवार के लोगों को मामले की जानकारी दी। प्रशांत की मौत के बाद शहर के काफी लोग मौके पर पहुंचे। उनके पिता देवेंद्र बिश्नोई समेत उमेश गुर्जर और अन्य लोगों ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
बुधवार की शाम तीन बजे सूरजकुंड पर शव का अंतिम संस्कार कर दिया। परिवार के लोग फिलहाल इसे हादसा मानकर चल रहे है। अभी तक फॉरच्यूनर को टक्कर मारने वाले वाहन का कोई पता नहीं चल पाया है। माना जा रहा है कि प्रशांत शराब के नशे में संतुलन बिगड़ने के बाद शायद फारच्यूनर पलट गई। एसपी देहात केशव कुमार का कहना है कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। परिवार की तहरीर पर हादसे का मुकदमा लिखा जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts