कोविड से बचाव के उपायों पर की चर्चा



गाजियाबाद, 16 अप्रैल, 2021। जिलाधिकारी डा. अजय शंकर पांडेय ने शुक्रवार को शहर के व्यापारी नेताओं की बैठक बुलाकर कोविड से बचाव के उपायों पर चर्चा की। उन्होंने व्यापारी नेताओं का आह्वान किया है कि रात्रिकालीन कर्फ्य का पालन करने के साथ व्यापारी खुद तो कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें ही, ग्राहकों से भी पालन करने का आग्रह करें। मास्क बिना लगाए यदि कोई ग्राहक उनकी दुकान पर आता है तो उसे सामान बिल्कुल न दें। डीएम ने बताया कि शासन के निर्देश पर शनिवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक जनपद में संपर्ण लॉकडाउन रहेगा। उन्होंने कहा कि जरूरी सेवाएं निर्बाध रूप से उपलब्ध रहेंगी, जरूरी सामानों की आपूर्ति होती रहेगी। 
जिलाधिकारी ने कहा है कि जनपद में कोविड अस्पतालों में बेड बढ़ाए जाने की व्यवस्था की जा रही है। पिलखुवा स्थित रामा मेडिकल कॉलेज में भी बेड रिजर्व कराए गए हैं। इसके अलावा संयुक्त जिला चिकित्सालय और संतोष अस्पताल में सरकारी स्तर पर कोविड अस्पतालों का संचालन हो रहा है। जनपद में 17 अस्पतालो को भी कोविड का उपचार करने की इजाजत दी गई है। कोविड अस्पतालों को निर्देश दिए गए हैं कि वह अस्पताल के बाहर उपलब्ध बेडों की संख्या का उल्लेख करते हुए यह भी स्पष्ट करेंगे कि अस्पताल में कौन-कौन सी सुविधाएं उपलब्ध हैं। उन्हें खाली बेड की संख्या की जानकारी प्रशासन को भी देनी होगी और डिस्पले में भी अंकित करनी होगी। 
जनपद में रेमिडिसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी रोकने के लिए एडीएम स्तर के अधिकारी की उपस्थिति में यह इजेक्शन इस्तेमाल किए जाने की व्यवस्था की गई है। जिलाधिकारी ने जनपद वासियों से अपील की  है कि घर से बाहर निकलने से बचें और कोविड प्रोटोकॉल का अक्षरशः पालन करें। कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती से कार्रवाई करेगी। हम सब मिलकर कोरोना को हरा सकते हैं। उन्होंने कहा कि शासन-प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन का पालन करने में कोताही न करें।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts