कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए पीवीवीएनएल के एमडी ने दिए निर्देश



मेरठ। पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक अरविन्द मल्लप्पा बंगारी ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों से कहा है की कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए समर्पण और प्रतिबद्धता के साथ काम करने की जरूरत है। जिससे उपभोक्ताओं को सुचारू रूप से निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराई जा सके। उन्होने कहा की कोरोना के खिलाफ ऑक्सीजन की आपूर्ति महत्वपूर्ण है। ऑक्सीजन प्लांट को चिन्हित कर अनइंटरप्टेड विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।
प्रबंध निदेशक ने कहा की संक्रमण को रोकने के लिए बिजलीघरों कैश काउंटर एवं कार्यालयों को निरंतर सेनीटाइज किया जाए। कार्मिकों एवं उपभोक्ताओं को अनिवार्य रूप से फेस मास्क का उपयोग करने एवं पारस्परिक दूरी बनाए रखने के लिए राज्य सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाए।
विद्युत व्यवस्था सुचारू रूप से चलाने की होगी व्यवस्था
विद्युत उपकेन्द्रों के परिचालन एवं लाइनों के अनुरक्षण कार्य में नियोजित आउटसोर्स एजेन्सी के श्रमिकों के कोरोना संक्रमित होने पर कन्टीजेन्सी प्लान बनाते हुए उनके स्थान पर कार्मिक उपलब्ध कराने हेतु अनुबंधित फर्म को तत्काल निर्देशित कर दिया जाए ताकि विद्युत व्यवस्था सुचारू रूप से चलती रहे। प्रबंध निदेशक ने कहा ऑनलाइन भुगतान करने के विभिन्न तरीकों का व्यापक प्रचार प्रसार किया जाए उप्र पावर कारपोरेशन की वेबसाइट के माध्यम से शहरी क्षेत्र के उपभोक्ता एवं ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ता नेविगेट कर घर बैठे ही बिजली का भुगतान कर सकते हैं जिसका विवरण कैश काउन्टर के समीप बस्या करें एवं अधिक से अधिक उपभोक्ताओं को ई-मेल एसएमएस माध्यम से विद्युत बिल के आन-लाइन पेमेन्ट हेतु प्रेरित करें।
बिल भुगतान व्यवस्था में होगा सुधार
उपभोक्ताओं को निकटतम उपलब्ध जनसुविधा केन्द्र, स्वयं सहायता समूह, उचित दर विक्रेता एवं पीएसीएस पर विद्युत बिल के भुगतान हेतु प्रेरित करें तथा सम्बन्धित एजेन्सी के वैलेट में आवश्यकतानुसार धनराशि की व्यवस्था सुनिश्चित करा लें। ताकि उपभोक्ता को वापस न लौटना पड़े । सीएससी.वीएलई के माध्यम से बिल संशोधन की शिकायत प्राप्त करना सुनिश्चित किया जाय। उपभोक्ता से कम से कम सम्पर्क रखने के उद्देश्य से समस्त उपखण्ड/उपकेन्द्र पर चेक प्राप्त करने की व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाए। प्रबंध निदेशक ने कहा आंधी जैसी प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए भी अधिकारियों को सभी प्रकार की तैयारियां कर लेनी चाहिए ताकि उपभोक्ताओं को किसी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े। उन्होंने ऐसी स्थिति से निपटने के लिए आपातकालीन गैंग गठित करने के निर्देश दिए।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts