कोरोना के 299 नए केस दो की मौत
मेरठ ।जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की स्थिति भयावह होती जा रही है। इस साल के सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव 299 मरीज मंगलवार को मिले हैं। कोरोना के चलते दो मरीजों की मौत हो गई है। 7312 लोगों की कोरोना की जांच की गई। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना की रोकथाम के लिए जांच की संख्या बढ़ा दी है। जांच संख्या बढ़ने से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। अब कोरोना अफसरों के बंगलों तक पहुंच गया है।

 इतनी ज्यादा संख्या में मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की बेचैनी बढ़ गई है। विभाग के लाख प्रयास के बाद भी कोरोना पर काबू नहीं हो रहा है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों में एक साल के बच्चे से लेकर अधिकांश युवा संक्रमित मिल रहे हैं। कई परिवार तो ऐसे हैं, जहां सभी सदस्य कोरोना संक्रमण की गिरफ्त में आ चुके हैं।
महिला समेत एक युवक की मौत
कोरोना पॉजिटिव मृतकों में सनराइज एनक्लेव रुड़की रोड निवासी 55 वर्षीय महिला और गांव जुलहेड़ा सधरना निवासी 22 वर्षीय युवक शामिल हैं। इन दोनों की मौत इलाज के दौरान हुई है। मृतक के परिवारों में कोहराम मचा है। अस्पताल प्रशासन ने बॉडी को पैक कर परिजनों को सौंप दिया है।
239 कोरोना पॉजिटिव अस्पताल में भर्ती
मेडिकल कोविड अस्पताल समेत अन्य निजी कोविड अस्पतालों में 239 कोरोना पॉजिटिव मरीज इलाज करा रहे हैं। इन मरीजों का हर संभव इलाज कर इनको संक्रमण से बाहर निकालने का चिकित्सक, स्टाफ प्रयास कर रहा है। अब धीरे-धीरे कोविड अस्पताल में बेड की संख्या बढ़ाई जा रही है। कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए ऐसा किया जा रहा है।

होम आईसोलेशन में 831
होम आईसोलेशन वाले मरीजों की संख्या 831 पर पहुंच गई है। इसके अलावा अन्य मरीज कोविड अस्पताल में इलाज करा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग का कंट्रोल रूम होम आईसोलेशन और अस्पताल में भर्ती मरीजों पर नजर रखे है। इनको फोन कर इनकी परेशानी और हालचाल जाना जा रहा है।
--------------
सरधना, कृषि विवि परिसर, एल ब्लॉक शास्त्रीनगर  मिशन कम्पाउंड में सबसे ज्यादा संक्रमित
संक्रमित होने वालों में कृषि विश्वविद्यालय, एल ब्लॉक शास्त्रीनगर, मिशन कम्पाउंड, दौराला, लालकुर्ती, गांधी बाग सरकारी आवास, तहसील, रिठानी, रजबन, विजयनगर, फूलबाग कॉलोनी, बागपत रोड, सरधना, जयभीम नगर समेत जिले के अन्य इलाकों के लोग शामिल हैं। इन कॉलोनियों में हड़कंप मचा है। अब विभाग ने इनके सम्पर्क वाले मरीजों की सैंपलिंग की है। इन इलाकों को पूरी तरह से सील कर दिया है।
---------
कोरोना अपडेट
नए मामले - 299
कुल संक्रमित अब तक मेरठ में 23704
सैंपल की जांच हुई 7312
मौत- दो की मौत
होम आइसोलेशन अब तक-831
अब तक हुई मौत 416
मरीजों की छुट्टी - 66
----------
टीका उत्सव में 9198 ने लगवाया टीका
जिले में मेले में टीकाकरण बूथों पर 9198 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इसमें सरकारी अस्पताल में 8709 और निजी हॉस्पिटल में 489 को वैक्सीन लगाई गई। टीकाकरण बूथों की संख्या बढ़ने के बाद टीकाकरण में तेजी आई है। वहीं स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि अभी चार दिनों की कोरोना वैक्सीन जिले में उपलब्ध है। जल्द अन्य वैक्सीन की डोज भी आ रही 


No comments:

Post a Comment

Popular Posts