अब हर संडे कंपलीट लॉकडाउन
- मास्क नहीं लगाया तो देना होगा एक हजार जुर्माना
- टीम-11 के साथ समीक्षा बैठक के बाद सीएम योगी ने दिए निर्देश


लखनऊ। कोरोना वायरस संक्रमण की तेज गति के मद्देनजर प्रदेश सरकार ने अब हर रविवार को कंपलीट लाकडाउन लगाने की घोषणा की है। इसका निर्देश सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम-11 के साथ हुई समीक्षा बैठक के बाद दिया है।
कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ टीम-11 और फील्ड के अफसरों के साथ वर्चुअली बैठक कर रहे हैं। बैठक के बाद सीएम योगी ने प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए हर रविवार को कंपलीट लॉकडाउन का फैसला किया है। इस फैसले के बाद अब प्रदेश में सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रविवार को पूर्णतया बंदी रहेगी। इस दौरान अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद रहेगा।
निर्देश के मुताबिक इस दिन प्रदेश के सर्वाधिक संक्रमित जिलों में व्यापक सेनेटाइजेशन अभियान चलेगा। बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोविड की वर्तमान स्थिति पर लखनऊ में हजार बेड का नया हॉस्पिटल की बनाने का निर्देश दिया है।

मास्क न पहनने पर एक हजार का जुर्माना

 टीम-11 के साथ हुई समीक्षा बैठक के बाद यह भी तय किया गया है कि मास्क न पहनने वालों पर एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा और अगर कोई दोबारा बिना मास्क के पकड़ा जाता है तो उसे दस हजार रुपये का जुर्माना देना होगा। सीएम ने अधिकारियों से कहा कि स्थानीय स्थिति की समीक्षा कर आगे की रणनीति तय करें। अस्पताल में इलाजरत तथा होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों की जरूरतों और समस्याओं का पूरा ध्यान रखें। हर दिन की स्थिति से मुख्यमंत्री कार्यालय को अवगत कराया जाए।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts