चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को एकतरफा मुकाबले में 6 विकेट से हराया


नई दिल्ली | इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के आठवें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स का विस्फोटक बैटिंग क्रम सीएसके के गेंदबाजों के आगे ताश के पत्तों की तरह बिखर गया और टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 106 रन ही बना सकी। टीम की तरफ से युवा बल्लेबाज शाहरुख खान ने सबसे अधिक 47 रन बनाए। जिसके जवाब में चेन्नई ने मोईन अली (47) और फाफ डुप्लेसी की 36 रनों की नाबाद पारी के दम पर 107 रनों के लक्ष्य को महज 15.3 ओवर में चार विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।
107 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने ऋतुराज गायकवाड का विकेट महज 24 रनों के स्कोर पर गंवा दिया। ऋतुराज ने लगातार दूसरे मैच में अपनी बल्लेबाजी से निराश किया और 16 गेंदों का सामना करने के बाद महज 5 रन बना सके। इसके बाद मोईन अली और फाफ डुप्लेसी ने दूसरे विकेट के लिए मिलकर 64 रनों की पार्टनरशिप की और सीएसके की जीत लगभग सुनिश्चित कर दी। मोईन अली 31 गेंदों में 46 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर मुरुगन अश्विन की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद मोहम्मद शमी ने दो गेंद के अंदर ही सुरेश रैना (8) और अंबाती रायडू को बिना खाता खोले चलता किया। आखिरी में सैम करन और फाफ की जोड़ी ने टीम को जीत दिलाई। 
 इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के पहले गेंदबाजी करने के फैसले को सही ठहराते हुए पावरप्ले में पंजाब किंग्स के 26 रन पर चार विकेट झटक लिए। इसमें अहम भूमिका दीपक चाहर ने निभाई जिन्होंने पहले ही ओवर में मयंक अग्रवाल (0) को खूबसूरत गेंद पर बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद भी उन्होंने दबाव बनाए रखा और अपने चार ओवर के स्पैल में केवल दो चौके ही लगने दिए। फॉर्म में चल रहे पंजाब के कप्तान के एल राहुल (05) शार्ट कवर पर खड़े रवींद्र जडेजा के शानदार थ्रो से रन आउट हुए जो एक रन चुराने का प्रयास कर रहे थे। जडेजा ने इसके बाद पांचवें ओवर में डाइव करते हुए बेहतरीन कैच लपका और क्रिस गेल की 10 रन की पारी खत्म कर दी जो चाहर का दूसरा विकेट था।
 निकोलस पूरन दूसरी बार शून्य पर आउट हुए, वह चाहर की शार्ट गेंद को लॉग लेग पर शार्दुल ठाकुर के हाथों में कैच दे बैठे। दीपक हुड्डा (10) सातवें ओवर में फाफ डुप्लेसिस को आसान कैच देकर आउट हुए और यह चाहर का चौथा विकेट था। अब टीम का स्कोर पांच विकेट पर 26 रन हो गया। शाहरूख खान और जाय रिचर्डसन (15 रन, 22 गेंद, दो चौके) ने छठे विकेट के लिए 31 रन जोड़े। मुरूगन अश्विन (06) ने फिर शाहरूख खान के साथ 30 रन जोड़कर पंजाब को इस स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। पंजाब की तरफ से शाहरुख खान ने 47 रनों की पारी खेली और वह आखिरी ओवर में सैम करन की गेंद पर आउट हुए। 


No comments:

Post a Comment

Popular Posts