मेरठ । बढ़ते संक्रमण के बाद चौ.चरण सिंह विवि में 15 मई तक की समस्त परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। कैंपस-कॉलेजों में केवल ऑनलाइन क्लास होंगी। कॉलेजों में शिक्षकों को ऑनलाइन क्लास के लिए कॉलेज आने की बाध्यता नहीं होगी, लेकिन राजकीय हित में बुलाने पर टीचर को कॉलेज आना होगा। कैंपस-कॉलेजों में दफ्तरों में केवल आधे कर्मचारी ही आएंगे। विवि कैंपस में आज से नई व्यवस्था लागू की जा रही है। 
15 मई तक की वार्षिक परीक्षाएं स्थगित
विवि से संबद्ध कॉलेजों में अब 15 मई तक कोई परीक्षा होगी। विवि ने पूर्व में 13 अप्रैल से तीन मई तक की मुख्य परीक्षा स्थगित की थी, लेकिन शुक्रवार को इसे 15 मई तक कर दिया गया। विवि 13 अप्रैल से 15 मई तक स्थगित सभी परीक्षाओं का कार्यक्रम जल्द ही घोषित करेगा।
ऑनलाइन क्लास की रिपोर्ट लेगा विवि
निर्धारित अवधि में ऑनलाइन कक्षाएं हुई हैं या नहीं, विवि इसकी रिपोर्ट चेक करेगा। विवि ने शिक्षकों से नियमित रूप से अपनी कक्षाएं ऑनलाइन लेने के निर्देश दिए हैं। कॉलेजों में सम सेमेस्टर की पढ़ाई भी शुरू कर दी गई है। विवि स्थिति सामान्य होते ही जून-जुलाई में सम सेमेस्टर की परीक्षाएं कराएगा। 
परीक्षकों की सूचना दें कॉलेज
विवि ने कॉलेजों से मूल्यांकन, प्रैक्टिकल एवं मौखिक परीक्षाओं के लिए परीक्षकों के नाम, विषय, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी निर्धारित फॉर्मेट में उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts