खूनी संघर्ष में एक किसान की मौत


बागपत । उत्तर प्रदेश और हरियाणा सीमा विवाद को लेकर नंगला बहलोलपुर के जंगल में किसानों के बीच खूनी संघर्ष हो गया। इस दौरान हुई फायरिंग में एक किसान की मौत हो गई। उधर, घटना की जानकारी लगने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
हरियाणा के खुरमपुर और यूपी के नंगला बहलोलपुर के किसानों में यमुना की जमीन को लेकर विवाद हुआ है। इस दौरान दोनों तरफ से पथराव और फायरिंग भी की गई। वहीं यूपी के एक किसान की गोली लगने से मौत हो गई, जबकि कई किसानों के घायल होने की सूचना मिल रही है। पिछले 50 साल से ज्यादा समय से विवाद चलता आ रहा है। इससे पहले भी सीमा विवाद को लेकर कई बार बवाल हो चुका है।
बता दें कि कुछ समय पहले पानीपत के खोजकीपुर के किसानों ने खादर में गेहूं की बुवाई करते यूपी के टांडा गांव के किसानों पर हमला कर दिया था। हमले में 10 किसान घायल हुए थे, जबकि पांच किसानों को हरियाणा के किसान उठाकर ले गए थे। सीओ ने बताया था कि पांचों किसानों को हरियाणा की पानीपत पुलिस ले गई है।
बागपत में टांडा गांव के यमुना खादर में आस मौहम्मद, याकूब, रिजवान, सुलेमान, शाहीन, रियाज, अब्बास व हाशिम सहित अन्य किसान अपने खेतों में काम कर रहे थे। इसी दौरान हरियाणा के पानीपत जिले के खोजकीपुर गांव के किसान धारदार हथियार लेकर पहुंचे और मारपीट करनी शुरू कर दी। रियाज, याकूब, शाहीन, रिजवान, ताहिर, निजामुदीन सहित 10 लोग घायल हो गए थे।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts