मेरठ। आम आदमी पार्टी के प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर शुक्रवार को जिले के नए जिलाध्यक्ष के रूप में अंकुश चौधरी की घोषणा की गई। घोषणा से पहले ही बैठक में हंगामा हो गया और एक गुड नाईट इसका विरोध करते हुए कार्यकर्ता ने आत्मदाह तक की कोशिश कर डाली। साथ में एक बहिष्कार करते हुए बैठक से चला गया।


पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह के निर्देश पर पार्टी का जिला अध्यक्ष अंकुश चौधरी को मनोनीत किया गया। इसके लिए पार्टी के जिला प्रभारी नवाब सोनी और अन्य पदाधिकारियों ने अपार चेंबर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान पार्टी के कार्यकर्ता अनुज यादव समेत उसके समर्थकों ने हंगामा कर दिया और कहा कि बाहरी व्यक्ति को स्वीकार नहीं किया जाएगा। पार्टी का जिला अध्यक्ष वोटिंग से बनाया जाए लोकतंत्र की हत्या होने देंगे।इसके बाद आक्रोशित कार्यकर्ता अपार चैंबर से नीचे आया और ज्वलनशील पदार्थ की बोतल लेकर आत्मदाह करने दौडा। बाद में कार्यकर्ताओं ने आत्मदाह का प्रयास करने वाले कार्यकर्ता को पकड़कर बोतल छीनी।

इसके बाद फिर विरोध करने वाले कार्यक्रम में पहुंचे और जमकर हंगामा किया। जिलाध्यक्ष बनाने से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं की राय ली जानी चाहिए थी और आम सहमति से ही चयन किया जाना चाहिए था। इसके बाद विरोध करने वाले बहिष्कार कर चले गए। हंगामा शांत होने के बाद जिले के प्रभारी नवाब सोनी ने अंकुश चौधरी को पार्टी का जिलाध्यक्ष घोषित किया। नए जिलाध्यक्ष का गौहर रजा सिद्दीकी, सरदार गुरविंदर सिंह, ओपी संत, अभिषेक द्विवेदी समेत अन्य पदाधिकारियों ने स्वागत किया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts