मेरठ ।अधिवक्ता ओमकार तोमर आत्महत्या मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर आंदोलनरत वकीलों ने शुक्रवार को अपनी हड़ताल 15 दिन के लिए स्थगित करने का फैसला लिया है।
गौरतलब है कि तोमर की आत्महत्या के लिए जिम्मेदार आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 12 फरवरी से अधिवक्ता आंदोलन कर रहे थे। शुक्रवार को मेरठ बार एसोसिएशन के पंडित नानकचंद सभागार में दोपहर 12 बजे से पूर्व अध्यक्षगण व वरिष्ठ अधिवक्तागण की हुई। बैठक की अध्यक्षता मेरठ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष महावीर सिंह त्यागी और जिला बार के अध्यक्ष वीके शर्मा ने और संचालन महामंत्री सचिन चौधरी व मुकेश कुमार त्यागी ने की।
सभा में सबसे पहले मेरठ बार के अध्यक्ष महावीर सिंह त्यागी ने पूरे प्रकरण व उसकी आजतक की वस्तुस्थिति पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को एसएसपी और जिलाधिकारी ने वकीलों को आश्वस्त किया है कि सभी आरोपियों की गिरफ्तारी जल्दी ही कर ली जाएगी। उन्होंने बताया कि इस मुद्दे को लेकर शुक्रवार को ही जिला जज मयंक कुमार जैन की अध्यक्षता में भी बैठक हुई। उसमें एसएसपी और जिलाधकिारी के अलावा मेरठ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष महामंत्री सचिन चौधरी जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष व महामंत्री मौजूद रहे। जिला जज के साथ हुई बैठक के बाद विचार किया कि चल रही हड़ताल को 15 दिनों के लिए स्थगित कर दी जाए। उक्त प्रकरण में लिप्त 3 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।
साथ ही पुलिस व प्रशासन से मांग कीगई है कि पीड़ित अधिवक्ता परिवार के खिलाफ फर्जी मुकदमा वापस लिया जाए और उस मुकदमे में किसी की भी गिरफ्तारी न की जाए। इसी के साथ पीड़ित अधिवक्ता के परिवार को शासन से शीघ्र ही आर्थिक सहायता प्रदान की जाए। इन मांगों के संबंध में एसएसपी और जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया, जिसके बाद हड़ताल को फिलहाल 15 दिन के लिए स्थगित करने का फैसला लिया गया है।
 
बार एसोसिएशन की बैठक में पूर्व अध्यक्ष चौधरी नरेंद्रपाल सिंह, डॉ. ओपी शर्मा, जीएस धामा, गजेंद्रपाल सिंह, डीडी शर्मा, उदयवीर सिंह राणा, सुभाष त्यागी, अनिल कुमार बक्शी, रविन्द्र कुमार सिंह, मांगेराम, एमपी शर्मा, पूर्व महामंत्रीगण कुंवरपाल शर्मा, अनिल जंगाला, सुधीर पंवार, वरिष्ठ अधिवक्तागण नेपाल सिंह सोम, रामअवतार मित्तल, यशपाल सिंह, चसमवीर सिंह, अनिल कुमार तोमर, पीताम्बर सिंह त्यागी,धर्मवीर सिंह पुंडीर,संदीप सिंह, रमेशचंद गुप्ता, अमरपाल सिंह भट्टल, सतेंद्रपाल सिंह, राजकुमार गुर्जर, प्रभात मालिक, सहित तमाम अधिवक्ता मौजूद रहे।
 प्रशासन ने दिया राज्यपाल से मिलाने का आश्वासन
 जिला बार के अध्यक्ष वीके शर्मा ने बताया कि प्रशासन ने राज्यपाल और उपमुख्यमंत्री के मेरठ आगमन पर ज्ञापन देने के लिए वकीलों के प्रतिनिधि मंडल को मिलाने का आश्वासन दिया।
लोक अदालत का आयोजन होगा
मेरठ बार एसोसिएशन के महामंत्री ने बताया कि शनिवार व रविवार को होने वाली लोक अदालत का बहिष्कार अब मेरठ बार एसोसिएशन द्वारा नही किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पुलिस प्रशासन ने दिए आश्वासन के आधार पर जारी हड़ताल स्थगित हो गयी है ऐसी स्थिति में लोक अदालत का बहिष्कार नही किया जाएगा।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts