मेरठ में 26 अप्रैल को मतदान


 मेरठ । त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव को बिगुल बज गया है। शासन की ओर से शुक्रवार की सुबह चुनाव के लिये अधिसूचना जारी कर दी गयी है। ३ अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया आरंभ होगी। मेरठ  में तृतीय चरण में २६ अप्रैल का मतदान होगा। अंतिम चरण के चुनाव २९ अप्रैल को होगे। २ मई को मतों की गिनती की जाएगी। अधिसूचना जारी होते हुए चुनाव मैदान में उतरने वाले प्रत्याशियों ने कमर कस ली है। 
 लखनऊ से जारी अधिसूचना के अनुसार कुल चार चरणों में मतदान होंगे पहला चरण १५ अप्रैल को दूसरा चरण १९ अप्रैल को , तीसरा चरण २६ अपै्रल को व अतिम चरण २९ अप्रैल को होगा। जिसमें मतदान किया जाएगा । २ मई को प्रत्याशियों के माग्य का फैसला होगा।  3 अप्रैल से नामांकन शुरू होंगे। मेरठ में तृतीय चरण के मतदान में 26 अप्रैल को मतदान होगा।मेरठ  मंडल के गाजियाबाद में १५ अप्रैल को प्रथम चरण में  बागपत व गौतमबुद्घ नगर में दूसरे चरण मे १९अप्रैल  को मेरठ में २६ अप्रैल  को तीसरे चरण में  बुलंदशहर व हापुड में २९ अप्रैल को चौथे चरण में मदातन होगा। सभी चरणो में एक ही दिन में मतदान सम्पन्न कराया जाएगा।  पंचायत सामान्य निर्वाचन २०२१ त्रिस्तरीय पंचायतों के आरक्षण  एवं आवंटन की सूची विभागीय वेबसाईट पर लाइव कर दी गयी है। जिसके होम पेज के मेन मेन्यू में पंचायत सामान्य निर्वाचन २०२१ नाम का लिंक से जन समाान्य त्रिस्तरीय पंचायतो की आरक्षण एवं  आवंटन की सूची प्राप्त की जा सकती है। 
 प्रत्याशियों ने कसी कमर 
 वही पंचायती चुनाव की अधिसूचना आज जारी होते ही चुनाव मैदान में उतरने वाले प्रतयाशियों ने कमर कस ली है वह पूरी ताकत के साथ चुनाव मैदान में उतर गये है। 


No comments:

Post a Comment

Popular Posts