एन.सी.सी. कैडेट्स ने चलाया  कोरोना टीकाकरण जागरूकता अभियान

 

मेरठ। सी.जे. डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल शास्त्रीनगर के एन.सी.सी. कैडेट्स के तत्वावधान में 70 यू.पी. एन.सी.सी. बटालियन कैंट  द्वारा कोरोना टीकाकरण जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया।
इसमें एन.सी.सी. के लगभग 25 कैडेट्स एल.ब्लॉक, शस्त्रीनगर , मेरठ की कॉलोनी में 3 किलोमीटर की लंबी रैली निकाली, जिसमें पोस्टर्स के माध्यम से कोरोना बीमारी की भयानकता, सावधानी और उससे बचाव के बारे में बताया गया था। कैडेट्स ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक किया कि कोरोना के साथ ही हमें जीना होगा।

 सावधानी रखकर, मास्क पहनकर, बार-बार हाथ धोकर, सैनेटायजर्स का प्रयोग करके और समय पर कोरोना का टीका लगवाकर ही हम कोरोना को हरा सकते हैं। उन्होंने को-वैक्सीन और को-शील्ड से संबंधित जानकारी भी दी। कोरोना टीका लगवाने के महत्व को भी बताते हुए कहा कि स्वस्थ रहकर ही वे अपने परिवार, समाज और देष के लिए अपना योगदान दे सकेंगे। 
प्रधानाचार्या डॉ. अल्पना शर्मार् ने कैडेट्स को कोरोना के टीकों, उनके लाभ, विभिन्न निजि एवं सरकारी अस्पतालों से संबंधित जानकारी देकर उन्हें समाज में जागरूकता फैलाने के लिए प्रोत्साहित किया, क्योंकि समाज में अभी कोरोना वैक्सीन से संबंधित अनेक प्रकार की भ्रांतियाँ फैली हुई हैं। कार्यक्रम को सफल बनाने में ए.एन.ओ. शैफ ाली मल्होत्रा का विशेष योगदान रहा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts