चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय का वार्षिक परीक्षा कार्यक्रम जारी

मेरठ। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों की मुख्य वार्षिक परीक्षाएं (रेगुलर और प्राइवेट) 10 अप्रैल से शुरू हो रही हैं। विश्वविद्यालय की ओर से परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। यह परीक्षा 14 जून तक चलेगी। सभी परीक्षा केंद्रों को सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए गए हैं।
 विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा में रेगुलर और प्राइवेट को मिलाकर करीब चार लाख छात्र-छात्राएं हैं। जो मुख्य, बैक, भूतपूर्व और श्रेणी सुधार की परीक्षाएं देंगे। सभी परीक्षाएं 15 जून से पहले कराने के लिए विश्वविद्यालय की ओर से तैयारी की गई है। ताकि समय से रिजल्ट घोषित किया जा सके। इसके लिए हर दिन तीन पालियों में परीक्षा कराई जाएगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह सात बजे से 10 बजे तक, दूसरी पाली की परीक्षा 11 बजे से दो बजे तक और तीसरी पाली की परीक्षा तीन से छह के बीच होगी। मुख्य परीक्षा में अंतिम वर्ष की परीक्षा दो घंटे की वस्तुनिष्ठ कराई जाएगी।

कुछ तिथियां बदलेंगी
पंचायत चुनाव को देखते हुए विश्वविद्यालय के परीक्षा कार्यक्रम में अभी आंशिक बदलाव भी किए जा सकते हैं। विश्वविद्यालय की ओर से जो परीक्षा कार्यक्रम जारी किया गया है उसमें कुछ तिथियों पर मेरठ और सहारनपुर मंडल में चुनाव प्रस्तावित है। इसे देखते हुए विश्वविद्यालय को अपने परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव करना पड़ सकता है। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts