सार्वजनिक सेवा वाहनों द्वारा यात्रा करने के लिए टिकटो की बिक्री हेतु होंगे अभिकर्ता लाईसेंस जारी.

आयुक्त की अध्यक्षता में संपन्न हुयी संभागीय परिवहन प्राधिकरण की बैठक

 

मेरठ । आयुक्त सभागार में संभागीय परिवहन प्राधिकरण की बैठक की अध्यक्षता करते हुये आयुक्त अनीता सी मेश्राम ने आटीओ विभाग के अधिकारियों को निर्देषित किया कि वह ओवर लोडिड वाहनोंए परमिट की शर्तों का उल्लंघन कर व बिना फिटनेस के संचालित हो रहे वाहनों के स्वामियों पर नियमानुसार कार्रवाई करें। इस अवसर पर 11 प्रस्तावों पर चर्चा हुयी।
    आयुक्त की अध्यक्षता में आहूत संभागीय परिवहन प्राधिकरण की बैठक में वेव बेस्ड वाहन 4.0 साफ्टवेयर पर 1 जून 2019 से 31 जुलाई 2020 तक किये गये कार्य का अवलोकन व अनुमोदन किया गया। सार्वजनिक सेवा यानों द्वारा यात्रा करने के लिए टिकटो की बिक्री हेतु अभिकर्ता लाईसेंस निर्गत करने के संबंध में अनुमोदन किया गया। अभिकर्ता लाईसेंस प्राप्त करने हेतु इच्छुक व्यक्ति के पास स्वयं के स्वामित्व में या नियंत्रणाधीन कम से कम दो वाहन होने चाहिए।
    आरटीओ डा विजय कुमार ने बताया कि बैठक में मोटर वाहन अधिनियम 1988 की धारा 82-1के अंतर्गत स्थायी सवारी गाडियों के 07 परमिटो के हस्तान्तरण पर स्वीकृति दी गयी। वहीं धारा 82-2 के अंतर्गत स्थायी सवारी गाडी के परमिट के हस्तान्तरण की भी स्वीकृति दी गयी जिसके परमिट धारक का स्वर्गवास हो चुका है और उसके वारिसानों के नाम परमिट हस्तान्तरण की स्वीकृति दी गयी।
    आरटीओ डा विजय कुमार ने बताया कि बैठक में 06 परमिटो के मार्ग प्रवर्धन किये गये मार्ग का प्रतिहस्ताक्षर करने की स्वीकृति दी गयी। यह ऐसे परमिट है जिसको आरटीए सहारनपुर ने परमिट दिया है और उसके कुछ अल्प दूरी के मार्ग मेरठ क्षेत्र में आते है तो उसके परमिट पर नियमत: प्रतिहस्ताक्षरित करने की स्वीकृति दी गयी।
    आरटीओ डा विजय कुमार ने बताया कि बैठक में परमिट शर्तों का उल्लंघन किये जाने पर मोटर गाडी अधिनियम.1988 की धारा 86 के अंतर्गत 19 वाहनों पर पूर्व निर्धारित दर पर दंड अधिरोपित करने की स्वीकृति दी गयी तथा आगे आने वाले ऐसे प्रकरणों पर दण्डात्मक कार्यवाही नई अधिसूचना 10 अगस्त 2020 के अनुसार करने की सहमति हुयी।
    इस अवसर पर जिलाधिकारी के0 बालाजीए उप परिवहन आयुक्त राजीव श्रीवास्तवए आरटीओ डा0 विजय कुमारए एआरटीओ प्रवर्तन दिनेष कुमारए अधिवक्ता सुरेष चन्द्र गर्गए आरएम रोडवेज सहित अन्य अधिकारीगण व आवेदक उपस्थित रहे।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts