कावड़ यात्रा एवं आगामी त्योहारों को लेकर प्रबन्ध निदेशक ने दिये अधिकारियों को विशेष रूप से सजग रहने के निर्देश

 मेरठ। प्रबन्ध निदेशक ईशा दुहन  की अध्यक्षता में  शुक्रवार  को डिस्कॉम मुख्यालय ऊर्जा भवन  में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कावड़ यात्रा, मोहर्रम, शिवरात्रि महापर्व आदि त्योहारों को लेकर विद्युत सुरक्षा के दृष्टिगत समीक्षा बैठक आहूत हुई। बैठक में डिस्कॉम के समस्त 14 जनपदों के मुख्य अभियन्ता, अधीक्षण अभियंता, अधिशासी अभियन्ता स्तर के अधिकारी वर्चुअल माध्यम से उपस्थित हुये।

              बैठक में कावड़ यात्रा को लेकर प्रबन्ध निदेशक ने समस्त फील्ड अधिकारियों को विद्युत सुरक्षा के दृष्टिगत कावड़ मार्ग / स्थलों का सर्वे करने के निर्देश दिये उन्होंने कहा मुख्य अभियन्ता, अधीक्षण अभियन्ता एवं अधिशासी अभियन्ता अपने-अपने क्षेत्र के कावड़ मार्ग / स्थलों का निरीक्षण सुनिश्चित करें। प्रबन्ध निदेशक ने कहा कि अधिकारी विद्युत सुरक्षा के दृष्टिगत कावड़ मार्ग / स्थल के रूट के सर्वे का कार्य अधिकतम तीन दिनों के अन्दर पूर्ण करें और निरीक्षण के दौरान चिन्हित किये गये कार्यों पर अपनी रिपोर्ट शीघ्र मुख्यालय को प्रेषित करें जिससे कि चिन्हित किये गये कार्यों का अनुरक्षण कार्य शीघ्र से शीघ्र किया जा सके।

बैठक में प्रबन्ध निदेशक द्वारा निर्देश दिये गये कि जिन मार्गो से यात्राएं या आयोजन सम्पन्न होंगे ऐसे मार्गो/ स्थलों पर पड़ने वाले बिजली के खंभों का निरीक्षण सुनिश्चित कर लिया जाये। मुख्य मार्गो पर झूलते हुए तार जर्जर व टेढ़े खंभे बदलने, लोहे के खंभों पर पॉलीथिन व टेप लपेटने का कार्य, खुले में ट्रांसफार्मरों की फैन्सिग आदि के कार्यों को विद्युत सुरक्षा के दृष्टिगत जल्द से जल्द पूर्ण कर लिया जायें।
उन्होंने कहा मोहर्रम के अवसर पर निर्धारित शेड्यूल के अनुसार निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करायी जाए। मोहर्रम में ताजिये के जुलूस के कार्यक्रम को सकुशल सम्पन्न करने हेतु जिला प्रशासन से समन्वय स्थापित कर जुलूस के मार्गों पर अति सतर्कता बरती जाये प्रबन्ध निदेशक ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी मार्गों / स्थलों पर लटकते हुये ढीले तारों को शीघ्र ठीक किया जाये।
प्रबन्ध निदेशक ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी जनपदों में स्थापित नियंत्रण कक्ष को 24X7 कार्यरत रखा जाये एवं कंट्रोल रूम में आने वाली विद्युत संबंधी शिकायतों का तुरन्त निस्तारण सुनिश्चित किया जाये।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts