लाशों का ढेर, तड़पते लोग और अपनों को खोने का गम 

रुला देंगी हाथरस हादसे की ये तस्वीरें

हाथरस,एजेंसी ।  मंगलवार को हाथरस हादसे में हुई मौतों का मंजर देख लोग सिहर उठे।  लाशों के ढेर के बीच लोग अपनों के जिंदा बचे होने की उम्मीद से उन्हें तलाश रहे थे। अस्पताल के अंदर और पोस्टमार्टम हाउस के बाहर मची चीख पुकार किसी का भी कलेजा कंपा देने वाली है।

 हाथरस में दर्दनाक हादसा हुआ है। रतिभानपुर में आयोजित स्वयंभू संत भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ मच गई। इसकी वजह से अभी तक 122 लोगों की मौत की सूचना है। कई लोग घायल हैं, जिन्हें इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। मरने वालों में कई महिलाएं और बच्चे भी हैं। पीएम मोदी और सीएम योगी ने मृतकों के परिवारों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है।



हाथरस में हुई इस घटना की जो तस्वीरें सामने आई हैं, उन्होंने प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. घटना स्थल पर लगा लाशों का ढेर हादसे की भयावहता को बयां कर रहा था। अस्पताल और पोस्टमार्टम हाउस में मची चीत्कार रूह को कंपा देने वाली है। इस हादसे की कुछ तस्वीरें ऐसी हैं, जिन्हें दिखाया नहीं जा सकता क्योंकि वो विचलित कर सकती हैं।

हादसे के बाद शवों और घायलों को ट्रकों और अन्य वाहनों में लाद कर सिकंदराराऊ ट्रामा सेंटर ले जाया गया। शव इतने ज्यादा थे कि स्वास्थ्य केंद्र के बाहर रखना पड़ा। यहां जमा हुई भारी भीड़ पीड़ित परिवारों की चीत्कार से कांप उठी।इस हादसे का एक वीडियो भी सामने आया है। इसमें एक महिला ट्रक में रखे पांच से छह शवों के बीच बुरी तरह बिलख रही थी। एक अन्य तस्वीर में एक अन्य वाहन में महिला और एक पुरुष अचेत अवस्था में पड़े नजर आए।जिसने में यह मंजर देखा अपने आंसूओं को रोक नहीं पाया। 




No comments:

Post a Comment

Popular Posts